Home » इंटरनेशनल » Coronavirus: Pakistan PM Imran Khan says his country is economically week in lockdown
 

पाकिस्तान: PM इमरान खान ने अपने नागरिकों को कोरोना में मरने के लिए छोड़ा, कहा- खुद से बचो

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 June 2020, 19:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है. पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी कोरोना ने तबाही मचाई हुई है. पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस के 76,398 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना से पाकिस्तान में 1621 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. इसके अलावा 27,110 ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. 

दूसरी तरफ पाकिस्तान की सरकार ने कोरोना काल में अपने हाथ खड़े कर लिए हैं. पाकिस्ताने के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने नागरिकों से साफ-साफ कह दिया है कि वह देश में लॉकडाउन लागू नहीं करेंगे. नागरिकों को कोरोना से बचाव खुद करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि वह अपने नागरिकों को दाल-रोटी से वंचित नहीं करना चाहते.

पाक पीएम ने कहा कि लोगों को बीमारी से खुद को बचाने के लिए सतर्क रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बचने के लिए खुद ही एहतियाती कदम उठाते हुए इसके साथ जीना सीखना होगा,  जब तक कि इसका टीका नहीं बन जाता. उन्होंने कहा कि सरकार अब गरीब मजदूरों और बेरोजगारों को नकद सहायता देने की स्थिति में नहीं है.

बता दें कि पाकिस्तान की सरकार ने रमज़ान और ईद के मौक़े पर मस्जिदों तथा बाजार को खोल दिया था. इस कारण वहां पर कोरोना वायरस के बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है. अभी पाकिस्तान में कोविड के फैलने का डर बढ़ गया है तेज़ी से नए मामले सामने आ रहे हैं.

सूरज की रोशनी में आई पांच गुना कमी, नौ हजार साल से जारी है ये सिलसिला, वैज्ञानिक हैरान

घर की मिट्टी से जाने आपका घर शुभ जगह पर बना है या अशुभ

First published: 2 June 2020, 19:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी