Home » इंटरनेशनल » coronavirus patients in Pakistan crosses 1000, Imran Khan appeals for quarantine
 

coronavirus: पाकिस्तान में मरीजों की संख्या 1000 के पार, इमरान खान ने की क्वारेंटीन होने की अपील

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2020, 14:09 IST

पाकिस्तान में कोरोनोवायरस (coronovirus) के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,000 हो गई है. देश में सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र सिंध से 400 से अधिक COVID-19 मामले सामने आए. इसके अलावा पंजाब के पूर्वी प्रांत में लगभग 300 कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए. डॉन के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा के उत्तर-पश्चिमी प्रांत में 78 मामलों की पुष्टि हुई है. जबकि बलूचिस्तान ने 110 मामलों की पुष्टि हुई है.

पाकिस्तान ने देश में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 26 मार्च से सभी घरेलू उड़ानों को स्थगित करने का फैसला किया है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहले कहा था कि वह देशव्यापी बंद नहीं करेंगे. इमरान खान ने लोगों से कोरोनोवायरस से लड़ने के लिए खुद को क्वारेंटीन करने का आग्रह किया. देश में मरने वालों की कुल संख्या सात हो गई है.

मंगलवार को 57 वर्षीय एक मरीज की मौत हो गई. इससे पहले COVID-19 संक्रमण के कारण पाकिस्तान में एक डॉक्टर की मौत हो गई थी. यूरोप और अमेरिका में कोरोनोवायरस से होने वाली मौतों और संक्रमणों के कारण टोक्यो ओलंपिक को अगले साल के लिए टाल दिया गया.

पाकिस्तान में हाल ही में हुए एक बड़े धार्मिक सम्मेलन में पाकिस्तान से फैले COVID -19 को लेकर नए सिरे से चिंताएं पैदा हुई हैं, यहां तक कि इमरान खान सरकार भी इस बात पर अड़ी हुई है कि वह न तो सार्क आपातकालीन निधि के तहत सहायता लेगी और न ही कोरोवायरस को शामिल करने के लिए निधि में किसी राशि का योगदान करेगी. 

कोरोना वायरस ने इटली, स्पेन, फ्रांस और ईरान में मचाई तबाही, दुनियाभर में 18,000 से ज्यादा मौतें

First published: 25 March 2020, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी