Home » इंटरनेशनल » Coronavirus, the situation is so bad that Oppo is distributing masks, not Xiaomi mobiles.
 

Oppo, Xiaomi जैसी कंपनियां मोबाइल नहीं मास्क बांट रही है, कोरोना से हालात इतने ख़राब

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2020, 13:08 IST

चीन में कोरोना वायरस (coronavirus) भयंकर रूप ले चुका है. अब तक चीन में 3000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. चीन की कई बड़ी कंपनियां भी इस बुरे वक्त में लोगों की मदद कर रहे हैं. चीनी तकनीकी दिग्गज अलीबाबा, श्याओमी और ओप्पो ने कोरोन वायरस महामारी से बुरी तरह प्रभावित देशों को मास्क और अन्य चिकित्सा उपकरण दान किए हैं.

कितने मास्क बांटे   

स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो (oopo) ने घोषणा की कि उसने चीन के अलावा पांच देशों को 300,000 मास्क दान कर दिए हैं. कंपनी ने FFP3 के साथ-साथ इटली, स्पेन, जर्मनी, फ्रांस और जापान को N95 मास्क दान किए हैं.

इस महीने की शुरुआत में, Xiaomi ने इटली को FFP3 सर्जिकल मास्क दान किये थे क्योंकि यह चीन के बाहर सबसे अधिक प्रभावित देश है. इसके अतिरिक्त, अलीबाबा के संस्थापक और अरबपति जैक मा ने कहा कि वह 10 लाख मास्क और 500,000 कोरोनावायरस टेस्ट किट अमेरिका भेजे जा रहे हैं. 

जैक मा ने अमेरिका भेजे मास्क 

जनवरी में जैक मा फाउंडेशन ने घोषणा की कि यह एक कोरोनवायरस वैक्सीन के अनुसंधान और विकास के लिए वह 100 मिलियन युआन (14 मिलियन डॉलर) का दान करेगा. पूरी दुनिया में अबतक 7,120 से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. फ्रांस, स्पेन, डेनमार्क, नीदरलैंड और आयरलैंड सहित कई यूरोपीय देशों ने देशव्यापी तालाबंदी लागू की है.

इटली में कोरोनावायरस के मामलों की संख्या 24,747 तक पहुंच गई है, हालांकि 1 मार्च से इसकी गति में कमी आयी है. मंगलवार को अधिकारियों ने कहा कि चीन में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,226 हो गई है, जबकि एशियाई देश में पुष्टि के मामलों की संख्या बढ़कर 80,881 हो गई है.

Coronavirus: 'बड़ी रकम देकर ट्रंप कर रहे थे जर्मन कंपनी से कोरोना की वैक्सीन के लिए डील'

First published: 17 March 2020, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी