Home » इंटरनेशनल » Coronavirus threat at White House, now Ivanka's personal assistant COVID-19 positive
 

व्हाइट हाउस पर कोरोना वायरस का खतरा, अब इवांका की निजी सहायक हुई COVID-19 पॉजिटिव

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 15:15 IST

Coronavirus: अमेरिका में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप की निजी सहायक (PA) के कोरोना वायरस पॉजिटिव होने की खबर है. निजी सहायक के पॉजिटिव पाए जाने के बाद यह व्हाइट हाउस में COVID-19 का तीसरा मामला है. हालांकि सीएनएन के अनुसार निजी सहायक कई हफ़्तों से उनके पासपास नहीं थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि वह लगभग दो महीने तक टेलीवर्किंग से काम कर रही थी. सहायक में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं थे लेकिन एहतियात के तौर पर उनका टेस्ट किया गया, जिसमें वह पॉजिटिव पायी गईं.

इवांका और उनके पति जारेड कुशनर दोनों को कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाया गया है. इससे एक दिन पहले पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ने पुष्टि की थी कि उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव केटी मिलर को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक बैठक के दौरान कहा "केटी एक अद्भुत महिला हैं, उन्हें अचानक आज पॉजिटिव पाया गया है''. उन्होंने कहा कि मिलर उनके संपर्क में नहीं थी लेकिन उन्होंने पेंस के साथ कुछ समय बिताया था.


रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी के कहा मिलर के पॉजिटिव पाए जाने के बाद व्हाइट हाउस के अंदर कांटेक्ट ट्रेसिंग किये जायंगे. व्हाइट हाउस अब कह रहा है कि व्हाइट हाउस निवास में कर्मचारी मास्क पहनें और सबके तापमान की जांच की जा रही है.

वेस्ट विंग को लगातार साफ किया जा रहा है. व्हाइट हाउस कोरोना वायरस टास्क फोर्स का नेतृत्व करने वाले पेंस ने हालही में एक क्लिनिक का दौरा किया था इस दौरान उन्होंने फेस मास्क नहीं पहला था. इससे पहले ट्रंप भी मास्क पहनने से इंकार कर चुके हैं.

कोविड-19 के संक्रमण से दुनियाभर में मरने वालों की संख्या बढ़कर दो लाख 76 हजार 210 पहुंच गई है और 40 लाख 12 हजार 610 लोग संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना का खतरा अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है, क्योंकि पिछले चौबीस घंटे में पूरी दुनियाभर में कोरोना के एक लाख 446 नए मामले सामने आए है और 5,784 लोगों की मौत हुई है.

 Coronavirus : 24 घंटे में 3000 से ज्यादा मामले, अब COVID-19 के साथ रहना सीखना होगा- हेल्थ मिनिस्ट्री

Lockdown: ममता सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए चलाई जा रही ट्रेनों को नहीं दे रही अनुमति- अमित शाह

Lockdown: अब सरकार से उद्योग जगत ने की 15 लाख करोड़ के पैकेज की मांग, GDP का 7.5 फीसदी

First published: 9 May 2020, 15:11 IST
 
अगली कहानी