Home » इंटरनेशनल » coronavirus: Wuhan, China's wholly closed for 76 days, starts public transport from April 8
 

coronavirus; 76 दिनों से पूरी तरह बंद था चीन का वुहान, 8 अप्रैल से शुरू करेगा पब्लिक ट्रांसपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2020, 11:24 IST

Coronavirus: मध्य चीन के हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान 76 दिनों से बंद थी. चीन का कहना है कि वह 24 घंटे से भी कम समय में यहां परिवहन को शुरू कर देगा. दो महीने से भी लंबे आइसोलेशन के बाद स्थानीय निवासियों के लिए बुधवार (8 अप्रैल) का दिन सामान्य जैसा महसूस होगा. हालांकि महामारी विज्ञानियों ने चेतावनी दी कि यह समय पूरी तरह से सुरक्षा को कम करने और पूरी तरह प्रतिबंधों को कम करने का समय नहीं है.

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार वुहान अधिकारियों ने घोषणा की कि वह बुधवार को कठोर और कड़े प्रतिबंध हटाएगा, जबकि स्थानीय हवाई अड्डे और ट्रेन स्टेशन जो 76 दिनों से बंद थे, को फिर से संचालित किया जायेगा. कोरोनोवायरस (COVID-19) महामारी के बीच चीन के सबसे प्रभावित शहर में सेवाओं को बहाल करना एक मील का पत्थर होगा.


इस फैसले के बाद कई लोगों में ख़ुशी की लहर है लेकिन डॉक्टरों और अधिकारियों को चेतावनी दी कि यह खुश होने का समय नहीं है, वायरस को पूरी तरह होने में समय लग सकता है. वुहान के कुछ स्थानीय निवासियों ने कहा कि शनिवार को देश में कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए तीन मिनट का मौन रखा गया और इससे लड़ने वालों औअर जान गंवाने वालों को याद किया गया.

ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि अमेरिका में बिगड़ती स्थिति के बीच चीनी कंपनियों ने चिकित्सा आपूर्ति की कमी से जूझ रहे अमेरिकी लोगों को मानवीय सहायता की पेशकश करने के लिए आगे कदम बढ़ाया है. अमेरिकी डॉक्टरों और नर्सों ने चीनी डॉक्टरों के अनुभवों को जानने की कोशिश की है. 

कोरोना वायरस: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने फिर मांगी भारत से मदद, दवाईयां न भेजने पर जबावी कार्रवाई की धमकी

First published: 7 April 2020, 11:11 IST
 
अगली कहानी