Home » इंटरनेशनल » couples caned in front of crowd for public shows of affection in Indonesia
 

कपल्स को शादी से पहले किस करने की मिली ऐसी सजा, सुनकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 16:38 IST

दुनिया की सबसे ज्यादा मुस्लिम आबादी वाले देश इंडोनेशिया में शुक्रवार को कुछ अविवाहित जोड़ों को सरेआम किस करना महंगा पड़ गया. इस कथित जुर्म के लिए उन्हें सरेआम कोड़े मारने की सजा दी गई. जोड़ों द्वारा इसे शरिया कानून का उल्लंघन माना गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडोनेशिया के आचे प्रांत में शुक्रवार को कुछ अविवाहित जोड़ों और सेक्स वर्कर्स को शरिया कानून का उल्लंघन करने के जुर्म में सरेआम कोड़े मारने की सजा दी गई. आचे प्रांत ऐसा इलाका है, जहां शरिया कानून लागू है और यहां किसी भी तरह के जुर्म के लिए कोड़े मारने की सजा का प्रावधान है.

 

हालांकि पिछले हफ्ते ही आचे में एक रेग्युलेशन पास किया गया था इसमें दोषियों को जेल के अंदर ही कोड़े मारने की सजा दी जाने की बात कही गई थी. इसके बावजूद उन्हें सरेआम कोड़े मारे गए और अभी यह साफ नहीं है कि यह रेग्युलेशन कब लागू होगा.

आचे में जिन जुर्मोंं में कोड़े मारने का प्रावधान है. उन जुर्मों में शराब पीना, जुआ खेलना, एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर और गे-सेक्स शामिल है. इन सब जुर्मों के लिए यहां कोड़े मारने की सजा सुनाई जाती है. कोड़ों की सजा पाने वाले गुनाहगारों में 3 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल थीं. खबर के मुताबिक इन सभी को पकड़कर एक मस्जिद के सामने लाया गया, जहां सजा देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ मौजूद थी.

 

एक तरफ दोषियों पर कोड़े बरस रहे थे, वहीं दूसरी ओर भीड़ कोड़े पड़ने पर खुश हो रही थी और दोषियों को गालियां सुना रही थी. अधिकारियों की मानें तो अविवाहित जोड़े शादी से पहले सरेआम एक-दूसरे को छूने के दोषी पाए गए, जबकि सेक्स वर्कर्स को ऑनलाइन सेक्शुअल सर्विस ऑफर कर शरिया कानून का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया.

पढ़ें- BJP का सांसदो को आदेश- राहुल गांधी पर बोलें हमला, सोशल मीडिया का करें इस्तेमाल

बता दें कि आचे प्रांत में काफी वक्त तक अलगाववादी विद्रोह होता रहा था, उसको शांत करने के लिए इंडोनेशिया की सरकार ने 2001 में आचे को कुछ विशेष अधिकार दिए थे. सरेआम कोड़े मारने की सजा की शुरुआत 2005 से हुई थी.

First published: 20 April 2018, 16:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी