Home » इंटरनेशनल » covid 19 parties where people intentionally spread contract corona virus
 

अजीबो-गरीब हैं इस देश के लोग, संक्रमित होने के लिए कर रहे हैं जानबूझकर कोरोना पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2020, 14:17 IST

कोरोना वायरस Coronavirus महामारी दुनिया भर में अपना पैर पसारती जा रही है. इस वायरस के खौफ के चलते लोग अपने अपने घरों में रहने को मजबूर हैं. दुनिया भर की सरकारें इस वायरस से अपने देश के लोगों को बचाने की दिन रात कोशिशें कर रहीं हैं. अब तक इस महामारी से लाखों लोगों की जानें जा चुकी हैं. लेकिन इस बीच एक देश ऐसा भी है, जहां के लोग जानबूझ कर कोविड -19 पॉजिटिव हो रहे हैं.

जी हां हम बात कर रहे हैं अमेरिका जैसे विकसित देश की. जहां पर अब तक इस वायरस से मरने वालों की संख्या शनिवार की सुबह तक 77 हजार पहुंच चुकी है. यहां के लोग लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं. अब अमेरिका के अधिकारी कोरोना पार्टी को लेकर चिंता में पड़ गए हैं.


दरअसल एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉशिंटगन के वाल्ला वाल्ला काउंटी के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है कि क्षेत्र में कोरोना के 100 ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें कोरोना वायरस पार्टी की वजह से फैले हैं. उनका कहना है कि पार्टी में लोगों ने जान बूझकर इस वायरस को फैलाया है.

इस मामले पर वॉशिंगटन के हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन ने कहा- ' महामारी के बीच लोगों का इकट्टा होना खतरनाक है. इससे लोगों के हॉस्पिटल में भर्ती होने की आशंका बढ़ जाती है और मौतें भी हो सकती हैं. '

भूलकर भी न पिएं खाली पेट कॉफी, वरना उठाना पड़ सकता है ये नुकसान

खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस के नाम पर होने वाली पार्टियों में जो लोग संक्रमित नहीं हैं वो पॉजिटिव लोगों के साथ बैठते हैं ताकि उन्हें भी संक्रमण हो जाए. हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन ने इस बारे में कहा कि इस तरह के बर्ताव से मामले की संख्या काफी बढ़ जाएगी और वॉशिंगटन से लॉकडाउन हटाने में भी देरी होगी.

वहीं इसी के साथ वाल्ला वाल्ला काउंटी की कम्युमिटी हेल्थ डायरेक्टर मेघन डिबोल्ट कहती हैं कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से पता चला है कि कई संक्रमित लोग पार्टी में पॉजिटिव होने के उद्देश्य से शामिल हुए थे. उन्होंने इस बारे में ये भी कहा कि हमें नहीं पता कि ये पार्टी कब हो रही है. केस सामने आने के बाद ही हमें उनसे पता चलता है.

ये लोग भूलकर भी न करें गोभी और सोयाबीन का सेवन, वरना पड़ सकता है महंगा

First published: 9 May 2020, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी