Home » इंटरनेशनल » COVID-19 Update: 4 crore people infected with corona virus in the world, lockdown resumed in these countries
 

COVID-19: पूरी दुनिया में करीब चार करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव, 11.14 लाख से ज्यादा की मौत, लॉकडाउन में फिर से ये देश

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 October 2020, 8:27 IST

Corona Virus Pandemic: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर जारी है. अब तक दुनियाभर (Worldwidde) में करीब चार करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो चुके हैं. इनमें से 11 लाख 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 2 करोड़ 98 लाख 84 हजार से ज्यादा मरीज इलाज के बाद रिकवर हो चुके हैं. हालांकि दुनियाभर में अभी भी 89 लाक 46 हजार से ज्यादा लोग कोरोना का दंश झेल रहे हैं.  सबसे अधिक मामले और मौतें अमेरिका में हुई हैं. यहां अब तक 83 लाख 42 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

जिनमें से दो लाख 24 हजार 282 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं भारत में अब तक 74 लाख 92 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से एक लाख 14 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं ब्राजील में अब तक 52 लाख 24 हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से एक लाख 53 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले चौबीस घंटों के दौरान अमेरिका (America) में 54,232 मामले आए हैं तो वहीं भारत (India) में ये संख्या 62,092 रही है. वही ब्राजील में बीते 24 घंटों के दौरान 22,792 नए मामले सामने आए हैं.


पी चिदंबरम ने अनुच्छेद 370 को लेकर किया ट्वीट, भड़के JP नड्डा ने कहा देश बांटने वाली गंदी चाल

फ्रांस में कोरोना का कहर एक बार फिर से देखने को मिल रहा है, यहां बीते चौबीस घंटों के दौरान 32,427 नए मामले सामने  आए हैं. इसी के साथ यहां अब तक 867,197 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) हो चुके हैं. इनमें से 33,392 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा यूरोप के कुछ देशों में एक बार फिर से कोरोना के नए केस सामने आने लगे हैं. जिसके चलते कई देशों में फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है. लंदन में रहने वाले लोगों को दूसरे लोगों के घर आने-जाने पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

उत्तर प्रदेश: BJP नेता को घेरकर बरसाई ताबड़तोड़ गोलियां, बाइक सवार बदमाशों ने की खौफनाक वारदात

भुखमरी सूचकांक में भारत की स्थिति नेपाल से भी बदतर, राहुल गांधी बोले- सरकार भर रही अपने मित्रों की जेब

पेरिस (Paris) के अलावा आठ अन्य प्रमुख फ्रांसीसी शहरों के निवासियों को चार सप्ताह के लिए सुबह 6 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक अपने घरों में रहने के लिए सीमित कर दिया जाएगा. इटली में रिकॉर्ड 10,925 मामले दर्ज किए गए हैं. बेल्जियम सोमवार से चार सप्ताह के लिए रेस्तरां बंद कर दिए जाएंगे. फ्रेंच सीनेट के प्रेस कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि आठ फ्रांसीसी सीनेटरों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है.

Coronavirus को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, देश में एक्टिव मामले घटकर हुए 8 लाख से नीचे

Video: कोई नहीं करेगा फायर..हवा में हाथ उठा बाहर आया आतंकी..किया सरेंडर, पिता ने छू लिए जवान के पैर

सीनेटरों में से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राष्ट्र के 348 सीनेटरों में से 125 के बीच एक परीक्षण अभियान में मामलों का पता लगाया गया था. देश में शुक्रवार को 25,086 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए. संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने शनिवार को कहा कि एक विभाजित दुनिया महामारी से लड़ने की चुनौती के लिए "विफल" रही है, और लाखों लोगों को गरीबी में धकेलने से रोकने के लिए ठोस कार्रवाई का आह्वान किया.

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों की मुठभेड़, एक आतंकी मारा गया. AK-47 बरामद

First published: 18 October 2020, 8:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी