Home » इंटरनेशनल » David Cameron's last meal as PM was Hyderabadi Saffron Chicken, Kashmiri Rogan Josh, Samosa
 

कैमरन की फेयरवेल पार्टी में इंडियन तड़का, परोसा गया समोसा और हैदराबादी चिकन

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(पत्रिका)

ब्रिटेन को 26 साल बाद टेरीजा मे के रूप में दूसरी महिला प्रधानमंत्री मिल गई हैं. टेरीजा ऐसे वक्त में प्रधानमंत्री बनी हैं, जब ब्रेग्जिट के चलते ईयू से संबंधों की पुनर्व्याख्या हो रही है.

कंजरवेटिव पार्टी ने टेरीजा मे को देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर चुना है. उन्होंने बुधवार को डेविड कैमरन की जगह देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली.

मारग्रेट थैचर के बाद वह देश की दूसरी महिला प्रधानमंत्री हैं. इसी के साथ कैमरन युग का अंत हो गया. ब्रिटेन के यूरोपियन यूनियन से अलग होने के रेफरेंडम (ब्रेग्जिट) में मिली करारी हार के बाद कैमरन ने प्रधानमंत्री पद छोड़ने का एलान कर दिया था.

रात्रिभोज में भारतीय खाने की झलक

कैमरन को इस्तीफे से पहले 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर फेयरवेल दिया गया. फेयरवेल के दौरान रात्रिभोज में भारतीय पकवान भी नजर आए.

ब्रिटेन के निवर्तमान प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने अपने कार्यालय-सह-आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अंतिम रात्रि भोजन में हैदराबादी सैफ्रन चिकन, कश्मीरी रोगन जोश और समोसे जैसे भारतीय मसालेदार व्यंजनों का आनंद लिया.

सेंट्रल लंदन के केन्निंग्टन तंदूरी ने ट्वीट किया कि मंगलवार शाम उसने जल्द ही पूर्व प्रधानमंत्री बनने जा रहे कैमरन के लिए रात का भोजन पहुंचाया.

रोगन जोश से साग पनीर का इंतजाम

रेस्तरां के मैनेजर डॉक्टर कोवसार हक ने कहा, ''इन व्यंजनों में हैदराबाद सैफ्रन चिकन, कश्मीरी रोगन जोश, केटी मिक्स्ड ग्रील (लैंब एंड चिकन), चिकन जलफ्रैजी, साग आलू, साग पनीर, पालक गोश्त, समोसे, नान और चावल आदि शामिल थे.''

रेस्तरां ने कहा, ''रेस्तरां सभी दलों के नेताओं के बीच पसंदीदा है. 1985 में कन्निंग्टन तंदूरी खुला, तब से 10, डाउनिंग स्ट्रीट के बाशिंदों ने केन्निंग्टन तंदूरी के भोजन का आनंद लिया है और केटी आशा करता है कि ऐसा आगे भी जारी रहेगा.'' कैमरन अक्सर भारतीय भोजन के प्रति अपना प्रेम जाहिर करते रहे हैं.

First published: 14 July 2016, 3:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी