Home » इंटरनेशनल » dawood men scep 40 crore
 

दाऊद इब्राहिम को उसके चेले ने ही लगाया चूना, 40 करोड़ लेकर फरार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 September 2016, 12:41 IST
(एजेंसी)

भारत के भगोड़े और कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को उसके ही चेले ने 40 करोड़ का चूना लगा दिया है. बताया जा रहा है कि दाऊद इब्राहिम के जिस गुर्गे ने यह करामात दिखाई है, उसका नाम खलीक अहमद है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक खलीक ने दाऊद का 40 करोड़ रुपया गोल कर दिया. खलीक दाऊद के भारत में फैले काले कारोबार की देखरेख में शामिल था.

खुफिया विभाग की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि खलीक ने पिछले साल दिल्ली के किसी व्यवसायी से 45 करोड़ रुपये की वसूली की थी. वसूली की रकम उसे दाऊद के पास भेजनी थी, लेकिन कथित तौर पर खलीक ने 40 करोड़ रुपये हवाला के जरिए दाऊद के पास भेजा ही नहीं. इसके अलावा उसने 45 करोड़ में से 5 करोड़ रुपये बतौर फीस खुद के पास रख लिए.

कुछ वक्त बाद 40 करोड़ रुपये समेत खलीक फरार हो गया. भारतीय खुफिया एजेंसी को इस बात का पता तब चला जब, दाऊद के एक अन्य गुर्गे जबीर मोटी और खलीक के फोन को टैप किया गया.

यह दोनों अक्सर भारत और शारजाह आते-जाते रहते हैं. जबीर मोटी भी दाऊद के लिए अवैध वसूली का काम करता है. दोनों की बातचीत में दाऊद के साथ धोखाधड़ी की बात सामने आई.

जबीर ने खलीक से कहा कि दाऊद के एक अन्य वफादार रज्जाक ने ही डॉन को इस हेरफेर के बारे में बताया. रज्जाक के मुताबिक खलीक की फरारी से अंडरवर्ल्ड की दुनिया में दाऊद का नाम खराब हुआ है.

खुफिया रिपोर्ट की मानें तो पिछले साल नवंबर में 'डी-कंपनी' ने इस मसले में कनाडा से अपने दो गुर्गेों को भी दिल्ली भेजा था. वहीं जबीर से बातचीत में खलीक ने धोखाधड़ी की बात से इनकार किया. खलीक के मुताबिक, गलत ट्रांजैक्शन के चलते पैसे दाऊद के पास नहीं पहुंच पाए.

उस बातचीत में उसने जबीर को भरोसा दिया कि 40 करोड़ की रकम जल्द ही दाऊद के पास पहुंचा दी जाएगी. लेकिन बाद में न तो पैसा मिला और न ही खलीक का पता चला.

First published: 12 September 2016, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी