Home » इंटरनेशनल » Deadly fire in Dhaka's Chemical warehouse, 69 people killed
 

ढाका के केमिकल गोदाम में लगी भयानक आग, 69 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 February 2019, 9:31 IST

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में एक अपार्टमेंट की बिल्डिंग में आग लगने से 69 से अधिक लोगों की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार, ये हादसा ढाका के चौक बाजार इलाके में हुआ. बताया जा रहा है कि इस अपार्टमेंट में केमिकल का सामान रखा जाता है. बिल्डिंग में केमिकल, बॉडी स्प्रे आदि रखे होने से आग लगातार बढ़ती गई. इस आगजनी में कई लोग फंसे हुए हैं.

बांग्लादेश फायर सर्विस चीफ अली अहमद का इस हादसे के बारे में कहना है कि मौत का आंकड़ा और बढ़ सकता है.फिलहाल अभी तलाश अभियान जारी है. अहमद ने कहा, "ढाका के पुराने हिस्से चौक बाजार में लगी आग का कारण गैस सिलेंडर भी हो सकता है, जिसके बाद वह केमिकल आदि से और भी फैलती चली गई. आग की लपटें आसपास की चार इमारतों तक पहुंच गईं. इन्हें भी केमिकल रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

अली अहमद मे बताया कि बुधवार की देर रात करीब 10.40 बजे ये हादसा हुआ. अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं बपाया गया. वहीं, दमकल कर्मियों के अनुसार, अभी तक 20 से अधिक शव बरामद किए जा चुके हैं जबकि अन्य शवों को निकालना जारी है. 200 से अधिक दमकलकर्मिंयों द्वारा आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है. ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायलों की संख्या 45 है. जिनमें से चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

First published: 21 February 2019, 9:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी