Home » इंटरनेशनल » Defiant Iran says it can easily hit US Ships works to counter sanctions
 

ईरान की अमेरिका को चेतावनी, आसानी से तबाह कर सकते हैं आपके विमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2019, 12:55 IST

ईरान और अमेरिका के संबंध एक बार फिर से बिगड़ते जा रहे हैं. हालांकि, अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बयान दे चुके हैं कि अमेरिका-ईरान के साथ युद्ध के लिए आगे नहीं बढ़ रहा है, लेकिन ईरान ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि वह आसानी से खाड़ी के देशों में अमेरिकी जहाजों को निशाना बना सकता है. बता दें कि हाल के दिनों में वॉशिंगटन और तेहरान के बीच तनाव बढ़ता जा रहा हैहालांकि ईरान के राजनयिक लगातार कोशिश कर रहे हैं, वह किस तरह अमेरिकी प्रतिबंधों को खत्म कर न्यूक्लियर डील के मामलों में अमेरिका के विरोध को कम करा सके.

बता दें कि हाल के दिनों में अमेरिका और ईरान एक दूसरे के विरोध में काफी मुखर हुए हैं. इसी के चलते इस सप्ताह तेल के चार टैंकरों पर हुए हमले के बाद अमेरिका ने बगदाद से अपने कुछ राजनयिकों को वापस बुला लिया थाबता दें कि ओबामा प्रशासन के दौरान की न्यूक्लियर डील को भी ट्रंप प्रशासन ने 2015 में खत्म कर दिया था.

इसी के चलते ट्रंप ने एक बार फिर से ईरान पर कठोर प्रतिबंध लगा दिए. इसी के चलते ईरान की अर्थव्यस्था प्रभावित हो गई हैअमेरिका ने इसके साथ ही भारत, चीन और पाकिस्तान जैसे देशों को तेल आयात पर मिलने वाली छूट पर भी रोक लगा दी है

वही ईरान के सेना प्रमुख मेजर जनरल अब्दुलरहीम मौसवी ने कहा है, "अगर दुश्मन देश हमारी ताकतों के बारे में गलत अंदाजा लगाता है तो यह उसकी रणनीतिक भूल साबित होने वाली है. हम ऐसा जवाब देंगे जिससे उन्हें अफसोस होगा.”

First published: 18 May 2019, 12:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी