Home » इंटरनेशनल » 15 dead, over 70 injured in fire at packaging factory in Dhaka
 

बांग्लादेश: ढाका की पैकेजिंग फैक्ट्री में आग लगने से 15 की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(ढाका ट्रिब्यून)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका से 20 किलोमीटर उत्तर में स्थित इंडस्ट्रियल इलाके की पैकेजिंग फैक्ट्री के बॉयलर में धमाका होने से आग लग गई. इस हादसे में अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 70 से ज्यादा लोगों के आग में झुलसने की खबर है.

अग्निशमन विभाग के अधिकारी मोहम्मद अख्तरूज्जमान ने बताया कि टोंगी के बिशिक इंडस्ट्रियल इलाके की चार मंजिला टेंपको पैकेजिंग फैक्ट्री के बॉयलर में धमाका होने से आग लगी.

उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में सुबह काम शुरू होने से ठीक पहले आग लग गई जिससे देखते ही देखते विकराल रूप अख्तियार कर लिया.  इस आग से अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग झुलस गए हैं जिन्हें ढाका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दमकलकर्मी आग बुझाने में लगे हुए हैं. 

आग लगने के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है. आग से इमारत का एक हिस्सा भी ध्वस्त हो चुका है. 20 से ज्यादा फॉयर ब्रिगेड आग बुझाने में लगी हुई हैं. 

जानकारी के मुताबिक, ढाका से 20 किलोमीटर उत्तर में टोंगी इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित इस फैक्ट्री में कई सामानों की पैकेजिंग होती थी और घटना के समय इमारत में लगभग 100 लोग मौजूद थे.

First published: 10 September 2016, 12:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी