Home » इंटरनेशनल » Dhaka attack: Gunmen hold 20 hostages at a cafe. ISIS claims responsibility
 

ढाका आतंकी हमला: सुरक्षा बलों ने संभाला मोर्चा, विदेशी बंधकों को बचाने का प्रयास जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 9:06 IST

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में उच्च सुरक्षा वाले डिप्लोमैटिक एरिया में आतंकवादी हमले का शिकार आर्टिसन बेकरी कैफे में सुरक्षाबल दाखिल हो गए हैं. सुरक्षाबलों ने बंधकों को छुड़ाने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है. बंधकों में कई विदेशी नागरिक भी हैं.

शुक्रवार को रात नौ बजे के करीब कुछ बंदूकधारिकों ने कैफे में हमला किया और अंधाधुंध गोलियां बरसाईं. इस हमले में कम से कम 20 लोगों की मौत हुई है. बंदूकधारियों ने वहां मौजूद कई लोगों को बंधक बनाया हुआ है. गोलीबारी में दो पुलिस अफसरों की मौत हो गई है जबकि 30 अन्य घायल हैं. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

बांग्लादेश में मौजूद इतालवी राजदूत का कहना है कि बंधकों में सात उनके देश के नागरिक हैं. हमले में इटली के दो लोगों के मौत हुई है. वहीं अन्य मीडिया रिपोर्टों में बंधकों में पांच जापानी नागरिक भी बताए जा रहे हैं.

ढाका के जिस इलाके में हमला हुआ वहां करीब 34 देशों के दूतावास हैं. हमले का निशाना बना आर्टिसन बेकरी कैफे विदेशियों का पसंदीदा स्थल है. शाम के वक्त यहां विदेशी राजनयिक आते हैं. कैफे से महज दो किलोमीटर की दूरी पर ही भारतीय दूतावास है. हमले के तुरंत बाद भारतीय दूतावास ने सभी कर्मियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी.

बंधकों की पहचान का खुलासा ना करें मीडिया: राठौड़

केंद्रीय सू़चना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मीडिया से बंधकों की पहचान का खुलासा नहीं करने का आग्रह किया. राठौड़ ने एक ट्वीट में कहा कि मीडिया को ढाका के संदर्भ में संभावित बंधकों की पहचान या उनकी राष्ट्रीयता की पहचान का खुलासा करने से परहेज करना चाहिए.

First published: 2 July 2016, 9:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी