Home » इंटरनेशनल » dhaka attack: jamatul mujahidin bangladesh main terorist arrested by police
 

ढाका आतंकी हमला: जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश का मुख्य संदिग्ध गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2016, 16:39 IST
(एजेंसी)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बीते दिनों हुए आतंकी हमले के मामले में बांग्लादेश पुलिस ने गुरुवार को घरेलू इस्लामी चरमपंथी समूह के एक शीर्ष सहित चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ढाका हमले में कुल एक भारतीय सहित 22 लोग मारे गए थे.

इस मामले में आज बांग्लादेश की रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) ने क्षेत्रीय आतंकी संगठन जमातउल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के गाजीपुर टोंगी स्थित ठिकाने पर छापा मारा और चार आतंकवादियों को हिरासत में लिया.

इस मामले में जानकारी देते हुए आरएबी के प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आतंकियों में इस समूह के दक्षिणी क्षेत्र के ‘आमिर’ यानी महमूदउल हसन तनवीर को भी गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार किए गए अन्य तीन लोगों की पहचान आशिकउल अकबर अबेश, नजमुस शाकिब और रहमतुल्ला शूवो के तौर पर हुई है.

इस मामले में और जानकारी देते हुए आरएबी की मीडिया शाखा के निदेशक मुफ्ती महमूद खान ने बताया कि जिस मकान से आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. वहां से बड़ी मात्रा में हथियार, युद्धक सामग्री और बम बनाने का सामान भी बरामद किया गया है. उन्होंने कहा कि चारों रमजान के दौरान ईद से पहले इस मकान में छुपे थे.

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल एक जुलाई को होली आर्टिजन बेकरी पर हुए आतंकी हमले के बाद से जेएमबी के ठिकानों की तलाश कर रहे हैं. इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी, लेकिन बांग्लादेश सरकार ने इस हमले में आईएस की मौजूदगी से इनकार किया था.

बांग्लादेश सरकार ने इस हमले के लिए देश में मौजूद जेएमबी आतंकी संगठन को जिम्मेदार माना था.

First published: 21 July 2016, 16:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी