Home » इंटरनेशनल » Dhaka attack: Professor, two others arrested over links to Dhaka terror attack
 

ढाका हमला: आतंकियों को पनाह देने के मामले में प्रोफेसर समेत तीन गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(एएफपी)

ढाका के एक कैफे में आतंकवादी हमले के मामले में बांग्लादेश के एक निजी विश्वविद्यालय के कार्यवाहक उपकुलपति (वीसी) और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किए गए लोगों पर इस्लामिक स्टेट के उन संदिग्ध आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप हैं, जिन्होंने ढाका के एक कैफे में भीषण आतंकवादी हमले को अंजाम देकर 22 लोगों की जान ले ली थी.

अहसन के फ्लैट में ली थी पनाह

ढाका मेट्रोपोलिटन पुलिस के उपायुक्त मसूदउर रहमान ने कहा, "होली आर्टिजन बेकरी पर हमला करने वाले हमलावरों को फ्लैट किराए पर देने वाले नार्थ साउथ यूनिवर्सिटी (एनएसयू) के कार्यवाहक उपकुलपति गयासुद्दीन अहसन को कल (शनिवार, 16 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया गया."

निजी विश्वविद्यालय की वेबसाइट के मुताबिक अहसन एनएसयू के स्कूल ऑफ हेल्थ एंड लाइफ साइंसेज के डीन हैं. अहसन के रिश्तेदार आलम चौधरी और बसुंधरा आवासीय क्षेत्र में एक घर के प्रबंधक महबूबउर रहमान तुहीन को भी गिरफ्तार किया गया है.

उन्होंने बताया कि जिन पांच आतंकवादियों ने एक जुलाई को कैफे पर हमला किया था उन्होंने अहसन के फ्लैट में शरण ली थी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले के बाद हमलावरों के अन्य सहयोगी फ्लैट से भाग गए. फ्लैट से कई कार्टन बरामद किए गए थे. पुलिस को संदेह है कि हमले में इस्तेमाल किए गए ग्रेनेड रखने के लिए कार्टन का इस्तेमाल किया गया होगा.

गौरतलब है कि ढाका के होली आर्टिजन बेकरी हमले में एक भारतीय, दो पुलिसकर्मियों सहित बंधक बनाए गए 22 लोग मारे गए थे. सुरक्षा बलों ने बंधकों को रिहा कराने के लिए की गई छापेमारी में छह लोगों को मार गिराया था. इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली थी. हालांकि अधिकारियों ने इस दावे को खारिज कर दिया था.

First published: 18 July 2016, 11:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी