Home » इंटरनेशनल » Diageo introduces ‘Jane Walker’ scotch to attract women with its established brand Johnnie Walker
 

जॉनी वॉकर को टक्कर देगी 'जेन वॉकर', सिर्फ महिलाओं के लिए ही बनाई गयी ये व्हिस्की

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 12:28 IST

जॉनी वॉकर, बस नाम ही काफी है. अब जॉनी वॉकर अपना नया फीमेल एडिशन लेकर हाज़िर है. ये एक लिमिटेड यूएस एडिशन है. इस बार वॉकर अपने नए एडिशन के लोगो में फीमेल को ड्रा किया है. जिसका उद्देश्य है की दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कॉच में महिलाओं की भागीदारी बढे. और जेंडर इक्वलिटी की और बड़ा कदम उठाया जा सके.

इस लिमिटेड एडिशन के लोगो में एक फीमेल करैक्टर को बनाया गया है. जबकि पहले यहां पर एक हैट पहने आदमी बनाया गया था. और इस लोगो में 'जॉनी वॉकर' की जगह 'जेन वॉल्कर' नाम लिखा हुआ है.

जॉनी वॉकर का ये नया एडिशन इस ब्रांड के पुश-अप कैम्पेन "कीप वाकिंग अमेरिका" का हिस्सा है. ये कैम्पेन एक बड़े रूप में ज्यादा ऑडियंस को प्रभावित करने के लिए था. जो की 2016 में शुरू हुआ था.

ये भी पढ़ें- एनर्जी ड्रिंक्स की जगह इन चीजों के सेवन से होगा बड़ा फायदा

स्कॉच व्हिस्की वॉल्यूम 2002 से 2017 के बीच में 2.1% बढ़ा है.और जॉनी वॉकर दूसरे ब्रांड्स से बहुत आगे निकल गया है. कॉकटेल कल्चर से भी इस ब्रांड को काफी फायदा हुआ है. ब्रिवरेज कंपनी डिएगो(Diageo) अपनी संस्था में भी फीमेल कर्मचारियों की भागीदारी बढ़ाना चाहती है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है की अप्रैल तक कंपनी के बोर्ड में 50 प्रतिशत महिलाएं होंगी.

'जेन वॉल्कर की ये 25000 बोतलें मार्च में लांच की जाएँगी. जिसमे हर बोतल की खरीददारी में एक डॉलर डोनेट करेगा जो की महिलाओं के प्रमोशन से सम्बंधित कामों के लिए इस्तेमाल किया जायेगा.

कंपनी का मानना है की इस बदले हुए लोगो के साथ 'जॉनी वॉकर' और 'जेन वॉकर' दोनों साथ साथ मार्किट में धूम मचाएंगी.

First published: 27 February 2018, 12:28 IST
 
अगली कहानी