Home » इंटरनेशनल » Do you know why founder of biggest social networking platform Mark Zuckerberg don't use Facebook himself? Reality revealed
 

जानिए क्यों मार्क जकरबर्ग खुद नहीं करते फेसबुक का इस्तेमाल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 January 2017, 19:59 IST

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग के यूं तो 8 करोड़ 50 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. लेकिन खबर है कि 32 वर्षीय जकरबर्ग खुद फेसबुक का इस्तेमाल नहीं करते. शायद यह सुनकर आप हैरान भी हो जाएं कि क्यों दुनिया भर को फेसबुक का चस्का लगाने वाले जकरबर्ग खुद इसका इस्तेमाल नहीं करते. 

लेकिन इसमें हैरान होने वाली कोई बात नहीं. 2004 में फेसबुक की स्थापना करने वाले मार्क जकरबर्ग दुनिया के टॉप रईसों में शामिल हैं. यूं तो मार्क के खुद के फेसबुक पेज पर नियमित रूप से विचार, उनकी बैठकों की जानकारी, उनकी पत्नी-बेटी की तस्वीरें अपडेट की जाती हैं. लेकिन खुद मार्क यह सब नहीं करते. 

फेसबुक मुखिया मार्क जकरबर्ग को डीपीएस छात्र ने दी मात

ब्लूमबर्ग बिजनेसवीक की मानें तो मार्क जकरबर्ग खुद अपना फेसबुक पेज नहीं चलाते हैं बल्कि उनके पास 12 लोगों की एक टीम है जो मार्क के स्थान पर रेगुलर फेसबुक पोस्ट करती है, उनके विचार-भाषण लिखती है.

इसके अलावा यह टीम कथितरूप से मार्क के पेज से स्पैम पोस्ट हटाने के अलावा आपत्तिजनक और बेकार के कमेंट्स हटाने का भी काम करती है. 

फेसबुक मुखिया मार्क जकरबर्ग का अकाउंट हुआ हैक

इस बीत यह जानकारी भी सामने आई है कि मार्क जकरबर्ग ने एक काफी मशहूर प्रोफेशनल फोटोग्राफर को भी नियुक्त किया है जो दुनिया भर में घूमते मार्क की तस्वीरें क्लिक करता है. 

वहीं, वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक मार्क के पसंदीदा फोटोग्राफर्स में चार्ल्स ओम्मैने शामिल हैं जिन्हें सीरिया में शरणार्थी संकट के दौरान तस्वीरें खींचने पर अवॉर्ड मिला था.

दुनिया के पांच अरबपति कॉलेज ड्रॉपआउट

सुरक्षा को लेकर बेहद सतर्क रहते हैं फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग

First published: 19 January 2017, 19:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी