Home » इंटरनेशनल » doctors: hillary is totally fit for presidential post
 

चिकित्सक: राष्ट्रपति बनने के लिए पूरी तरह फिट हैं हिलेरी क्लिंटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2016, 13:04 IST
(एजेंसी)

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन धीरे-धीरे निमोनिया की गिरफ्त से बाहर निकल रही हैं.

हिलेरी के स्वास्थ्य से संबंधित मिली नई सूचना के मुताबिक, उनके चिकित्सक ने कहा है कि वह पूरी तरह स्वस्थ हैं और राष्ट्रपति के रूप में देश को अपनी ‘सेवाएं देने के लिए पूरी तरह से फिट' हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी की प्रचार मुहिम पर उस समय उनके स्वास्थ्य सबंधी सूचना जारी करने का दबाव बढ़ गया, जब वह रविवार को 9 हमलों के पीड़ितों की स्मृति सभा में बीमार पड़ गई थीं और जांच में यह पता चला कि वह निमोनिया से पीड़ित हैं.

पढ़ें: डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन निमोनिया से पीड़ित

पूर्व विदेश मंत्री की निजी चिकित्सक लीसा बर्डाक ने हिलेरी के स्वास्थ्य संबंधी विस्तृत जानकारी दो पृष्ठों में देते हुए कहा, "वह ‘अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में सेवाएं देने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ एवं फिट हैं."

लीसा ने हिलेरी के जांच की रिपोर्ट जारी की जिसमें बताया गया है कि उनका कोलेस्ट्रॉल, ट्राइग्लिसराइड और अन्य प्रमुख चीजें सामान्य बताई गई हैं.

उन्होंने कहा, "उनकी शारीरिक जांच में शेष सभी बातें सामान्य पाई गई हैं और उनकी मानसिक स्थिति बेहतरीन है. हिलेरी का रक्तचाप अपेक्षाकृत स्थिर बना हुआ है. वह निमोनिया से पीड़ित होने के बाद ‘एंटीबॉयोटिक' ले रही हैं और आराम कर रही हैं, जिससे उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है."

First published: 15 September 2016, 13:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी