Home » इंटरनेशनल » Donald, real men don't attack women: Ted Cruz
 

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव: उम्मीदवारों में पत्नियों को लेकर छिड़ी 'जंग'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 March 2016, 16:10 IST

अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति उम्मीदवार के चुनाव में प्रत्याशियों के निशाने पर एक-दूसरे की पत्नियां आ गई हैं.रिपब्लिकन पार्टी में उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे अरबपति उम्मीदवार डोनल्ड ट्रंप ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी टेड क्रूज की पत्नी को निशाना बनाया है.

ट्रंप ने सोशल मीडिया ट्विटर पर एक तस्वीर साझा कर अपनी पत्नी एवं पूर्व मॉडल मेलेनिया और क्रूज की पत्नी हीदी की तुलना करते हुए कहा, 'एक तस्वीर की कीमत एक हजार शब्दों की होती है.'

trump.jpg

इससे नाराज क्रूज ने ट्वीट किया, 'डोनाल्ड, जो असली पुरुष होते हैं, वे महिलाओं पर हमला नहीं करते. तुम्हारी पत्नी सुंदर है और हीदी मेरे जीवन का प्रेम है.'

trump1.jpg

दरअसल पूरा मामले की शुरुआत उस समय हुई जब क्रूज का प्रचार करने वाली राजनीतिक मामलों की एक समिति ने ट्रंप की पत्नी मेलानिया की निर्वस्त्र तस्वीर के साथ एक विज्ञापन दिया.

एक दिन पोप भी कहेंगे काश डोनल्ड ट्रंप राष्ट्रपति होता...

हालांकि क्रूज ने इस विज्ञापन से अनभिज्ञता जताते हुए अपनी भूमिका से इंकार किया है. ट्रंप इस विज्ञापन के बाद से लगातार क्रूज की पत्नी हीदी को निशाना बना रहे हैं.

एक बयान में ट्रंप ने कहा है कि वह क्रूज की पत्नी का भेद खोल देंगे. फिलहाल दोनों नेताओं के बीच ट्विटर पर वाद-विवाद जारी है.

27 फीसदी मुस्लिम आतंकी सोच रखने वाले: डोनल्ड ट्रंप

आपको बता दें कि ट्रंप उम्मीदवारी की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. उन्हें रिपब्लिकन पार्टी से उम्मीदवार बनने के लिए 1237 प्रतिनिधियों के वोट की जरूरत है. अभी उनके पास 755 प्रतिनिधियों का समर्थन है.

वहीं टेड क्रूज को उम्मीद हैं कि वो बचे हुए प्राइमरी चुनावों में ट्रंप को पीछे छोड़ सकते हैं. फिलहाल उनके पास 466 प्रतिनिधियों का समर्थन है.

First published: 25 March 2016, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी