Home » इंटरनेशनल » Donald Trump appointed son-in-law as senior presidential adviser
 

डोनाल्ड ट्रंप ने दामाद जैरेड कुशनर को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2017, 15:30 IST

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद जैरेड कुशनर को व्हाइट हाउस का वरिष्ठ सलाहकार बनाने की घोषणा की है.

ट्रंप की यह घोषणा कुशनर को व्हाइट हाउस की आगामी टीम में सर्वाधिक शक्तिशाली व्यक्तियों में से एक बना देगी. ट्रंप के इस कदम को 50 वर्ष पुराने भाई-भतीजावाद विरोधी कानून के तहत चुनौती दी जा सकती है. राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान ट्रंप ने 35 वर्षीय जैरेड की महत्वपूर्ण भूमिका को सार्वजनिक रूप से सराहा था. जैरेड उनकी बेटी इवांका ट्रंप के पति हैं.

ट्रंप ने एक बयान में कहा, ‘अभियान और बदलाव के दौरान जैरेड एक विश्वसनीय सलाहकार बने रहे और अपने प्रशासन में एक प्रमुख भूमिका में उन्हें लेने पर मुझे गर्व है.’ 

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा, ‘वह उद्योग और राजनीति दोनों क्षेत्रों में काफी सफल रहे हैं. वह मेरे दल के एक अहम सदस्य होंगे, जैसा कि मैंने अमेरिकी नागरिकों को प्राथमिकता देने का महत्वकांक्षी एजेंडा बनाया और उस पर अमल करता हूं.’ कारोबार जगत में सम्मानित हस्ती एवं रियल स्टेट डेवलपर जैरेड कुशनर की नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की ऐतिहासिक जीत की रणनीति बनाने और उसे क्रियान्वित करने में महत्वपूर्ण भूमिका थी.

प्रेसीडेन्शियल ट्रान्जीशनल टीम ने एक बयान में कहा, ‘जैरेड कुशनर ने प्रशासन में सेवाएं देने के एवज में वेतन नहीं लेने का निर्णय लिया है.'

First published: 10 January 2017, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी