Home » इंटरनेशनल » Donald Trump attacks on Amazon, charged tax imposed, attacks on Washington Post
 

डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेज़न पर लगाया टैक्स चोरी का आरोप, वाशिंगटन पोस्ट पर भी किया हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2018, 12:15 IST

अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़न पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बड़ा हमला बोला है. राष्ट्रपति ट्रम्प का कहना है कि कंपनी अमेरिका की पोस्टल सर्विस को प्रभावित कर रही है. डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को कहा अमेरिकी डाक सेवा के साथ ऑनलाइन रिटेलर का व्यापार समझौता नुकसान पहुंचाने वाला है.

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी डाकघर में अमेज़ॅन के लिए दिए जाने वाले प्रत्येक पैकेज के लिए औसतन 1.50 डॉलर का नुकसान होता है, जो अरबों डॉलर के बराबर है. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि अमेरिकी डाकघर अमेज़ॅन के साथ अपने अनुबंध में अरबों डॉलर खो रहा है.

उन्होंने कहा अगर पोस्ट ऑफिस ने अपनी पार्सल दरों में वृद्धि की, तो अमेज़ॅन की शिपिंग लागत 2.6 अरब डॉलर तक बढ़ जाएगी. यह पोस्ट ऑफिस घोटाला बंद होना चाहिए इसलिए यह पोस्ट ऑफिस घोटाला रोकना होगा. ट्रम्प ने कहा कि अब अमेज़ॅन को टैक्स का सही भुगतान करना होगा.

ट्रम्प ने अपने ट्वीट में कहा कि अमेज़ॅन ने वाशिंगटन पोस्ट अखबार को खरीद लिया है और अख़बार कंपनी के लिए लॉबिंग कर रहा है. ट्रम्प के हमलों के बाद अमेज़न के स्टॉक में गिरावट देखी गई. बता दें कि वाशिंगटन पोस्ट अख़बार ओनरशिप अमेज़ॅन के मालिक जेफ बेजोस के पास है.

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान अख़बार ने ट्रम्प पर काफी रिपोर्टिंग की थी. अख़बार ने विशेष सलाहकार रॉबर्ट मुलर की ट्रम्प चुनाव अभियान और रूस के बीच संबंधों की निरंतर जांच सहित कई खबरें लिखी थी. साथ ही साथ पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल के साथ उनके कथित संबधों के बारे में भी छापा था.

ये भी पढ़ें : अमेरिका जाना है तो देनी पड़ेगी सोशल मीडिया की 5 साल की जानकारी

First published: 1 April 2018, 12:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी