Home » इंटरनेशनल » donald trump called hillary clinton thief for email scam
 

डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन को कहा चोर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के संभावित दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर तीखा हमला करते हुए उन्हें 'चोर' तक कह दिया है.

ट्रंप ने कहा कि हिलेरी क्लिंटन को ’ई-मेल' घोटाले के लिए जेल में होना चाहिए. डोनाल्ड ने कहा, "हिलेरी क्लिंटन एक कमजोर शख्स हैं. हिलेरी क्लिंटन एक चोर हैं और उन्होंने हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ जो किया, उसके लिए तो उसे जेल में होना चाहिए."

ट्रंप ने हिलेरी के बारे में यह बात शुक्रवार को कैलिफोर्निया में एक चुनावी सभा के दौरान कही. राष्ट्रपति पद के लिए अपने नामांकन को लेकर आश्वस्त ट्रंप जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, हिलेरी क्लिंटन पर जुबानी हमले तेज़ कर रहे हैं.

हिलेरी ने बताया था तानाशाह

इसकी सबसे बड़ी वजह बताई जा रही है कि उन्हें आवश्यक संख्या में प्रतिनिधियों का समर्थन मिल चुका है, जबकि क्लिंटन अपने प्राथमिक प्रतिद्वंद्वी सीनेटर बर्नी सैंडर्स से ही कड़ी प्रतिस्पर्धा से जूझ रही हैं.

हालांकि पिछले कुछ दिनों से क्लिंटन और ट्रंप के बीच वाकयुद्ध अपने चरम पर पहुंच चुका है. तीन जून को कैलिफोर्निया के ही एक चुनाव प्रचार कार्यक्रम में क्लिंटन ने ट्रंप की तुलना एक तानाशाह से की थी.

हिलेरी क्लिंटन ने अपनी सभा में कहा था, "हम एक राष्ट्रपति चुनने का प्रयास कर रहे हैं, जो सही मायने में राष्ट्रपति हो, न कि एक तानाशाह. मुझे लगता है कि डोनाल्ड ट्रंप का पूरा चुनाव प्रचार कुछ और नहीं बल्कि दयनीय आव्रजकों पर आधारित है."

First published: 4 June 2016, 5:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी