Home » इंटरनेशनल » Donald trump cartoon canada refugee father daughter death
 

दुनिया को झकझोर देने वाली तस्वीर पर बनाया था ट्रंप का कार्टून, अब नौकरी से धोना पड़ा हाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2019, 15:12 IST

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें एक रिफ्यूजी पिता और बच्ची की अमेरिका और मैक्सिको के बॉर्डर पर लाश पड़ी हुई थी. इस तस्वीर ने पूरी दुनिया को झकझोंर कर रख दिया था. तस्वीर वायरल होने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वीजा नीति पर सवाल खड़े होने लगे.

इसी तस्वीर को लेकर कनाडा के एक कार्टूनिस्ट ने इस तस्वीर के साथ ट्रंप का कार्टून बनाया. इस कार्टून ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोगी, लेकिन अब इसी की वजह से कार्टूनिस्ट को अपनी नौकरी से हाथ धोनी पड़ी.

इस बात की जानकारी कार्टूनिस्ट ने खुद ही ट्विटर पर दी. कार्टूनिस्ट माइकल डी एडर ने अपने कार्टून में रिफ्यूज़ी पिता और बेटी की तस्वीर वायरल तस्वीर के साथ ट्रंप को दिखाया है, जिसमें ट्रंप एक गोल्फ कार्ट लेकर खड़े हैं. इस कार्टून में दिखाया जा रहा है कि गोल्फ कार्ट लेकर खड़े ट्रंप, नदी किनारे पड़े बेटी और पिता से पूछ रहे हैं कि "अगर मैं यहां खेलूं तो आपको बुरा लगेगा?"

इसके बाद देखते ही देखते कार्टून पर बवाल शुरू हो गया. इस तस्वीर ने पूरी दुनिया भर में सुर्खियां बटोरी, कार्टून वायरल होने के दो दिन बाद ही माइकल ने ट्वीट किया कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है. माइकल ने अपने कार्टून को लेकर लगातर कई बार ट्वीट किए थे.

कार्टूनिस्ट के अनुसार, उन्होंने पिछले कुछ सप्ताह पहले डोनाल्ड ट्रंप को लेकर कुछ कार्टून बनाए थे, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए. 

ये कार्टून जैसे ही सोशल मीडिया वायरल हुई, अगले दिन उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया. इतना ही नहीं उनका आरोप है कि उनके बाकी  के कार्टून, जो छपने वाले हैं, उन्हें भी रोक दिया गया है. 

आपकी आंखों को गीला कर देगी नदी किनारे पानी में मिले बाप-बेटी के शव की ये तस्वीर

First published: 1 July 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी