Home » इंटरनेशनल » Donald trump: Islamic terrorism should be need a deep inquiry
 

डोनाल्ड ट्रंप: इस्लामिक आतंकवाद की गहन जांच होनी चाहिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2016, 11:40 IST
(एजेंसी)

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि अमेरिका को कट्टरपंथी इस्लामिक आतंक के बारे में ‘बहुत ज्यादा सावधान’ रहने की जरूरत है और देश में लोगों को आने की अनुमति देने से पहले ‘अत्यंत गहन जांच’ की जानी चाहिए.

ट्रम्प का यह विवादास्पद बयान दर्शाता है कि वो आतंकवाद पर किस कदर धर्म विशेष को निशाना बना रहे हैं. आतंकवाद से निपटने के लिए अपनी नीति जाहिर करते हुए ट्रम्प ने कहा कि हमें कट्टरपंथी इस्लामिक आतंक के बारे में बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि हमें अमेरिका में आने वाले लोगों की पहले गहन जांच करनी होगी. हम चाहते हैं कि लोग यहां आए लेकिन उन्हें कानूनी तरीके से आना होगा.

ट्रम्प ने समाचार चैनल एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, "जो कुछ हो रहा है वह कतई सकारात्मक नहीं है. हम दुनिया के कुछ हिस्सों में जो देखने जा रहे हैं. हमें कट्टरपंथी इस्लामिक आतंक को लेकर अत्यंत सावधान रहना होगा. हम राजनीतिक रूप से सही हो सकते हैं और कहते हैं कि यह मायने नहीं रखता लेकिन यह मायने रखता है."

गौरतलब है कि  अमेरिका के न्यूजर्सी में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित कर रहे ट्रम्प ने यह भी कहा कि वह भारतीयों और हिंदुओं को बहुत सम्मान देते हैं और अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं, तो भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काम करना चाहेंगे. ट्रंप ने मोदी को महान नेता बताया. 

First published: 17 October 2016, 11:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी