Home » इंटरनेशनल » Donald trump: modi is a great man
 

डोनाल्ड ट्रंप: महान हैं भारत के प्रधानमंत्री मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक महान नेता बताया है. ट्रंप ने न्यू जर्सी में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी एक महान शख्स हैं.'

ट्रंप ने भारतीय अमेरिकियों से वादा किया है कि "अगर मैं राष्ट्रपति बना, तो भारत और अमेरिका बेस्ट फ्रेंड होंगे और भारत-अमेरिका का साथ एक 'असाधारण भविष्य' है."

उन्होंने कहा, "ट्रंप प्रशासन के तहत, हम और अच्छे दोस्त बनने जा रहे हैं. मैं अच्छे को वापस लेता हूं. हम बेस्ट फ्रेंड बनेंगे और दोनों देशों का एक साथ शानदार भविष्य होगा."

ट्रंप ने भारत की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का समर्थन करते हुए कहा, "हम इस बात की तारीफ करते हैं कि भारत इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अमेरिका के साथ है." उन्होंने कहा कि भारत मुंबई धमाकों समेत आतंकवाद की क्रूरता देख चुका है.

गौरतलब है कि यह पहला मौका था, जब अमेरिका के इस राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार ने चुनावी अभियान शुरू होने के बाद भारतीयों को संबोधित किया.

ट्रंप ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री मोदी के साथ काम करने के लिए तैयार हूं." इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "मैं हिंदुओं का बड़ा फैन हूं. अगर मैं राष्ट्रपति बना तो भारतीय और हिंदू समुदाय व्हाइट हाउस के सच्चे दोस्त होंगे."

First published: 16 October 2016, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी