Home » इंटरनेशनल » Donald Trump returns to white house from hospital after corona virus treatment
 

हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस पहुंचते ही फिर की ये गलती!

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 7:28 IST

Donald Trump returns to white house: कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. सोमवार देर रात आर्मी अस्पताल (Army Hospital) से वह व्हाइट हाउस (White House) लौट आए. इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप बिल्कुल स्वस्थ नजर आए. इसका नजारा तब देखने को मिला जब ट्रंप लिफ्ट (Lift) की बजाय सीढ़ी (Stairs) चढ़कर व्हाइट हाउस में पहुंचे. उन्होंने हाथ हिलाकर पत्रकारों का अभिवादन भी किया. जानकारी के मुताबिक, फिलहाल ट्रंप पूरी तरह से कोरोना से ठीक नहीं हुए हैं. मगर उनकी तबीयत में काफी सुधार हुआ है, जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

कोरोना से पीड़ित डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस पहुंचते ही एक बार फिर से गलती कर दी. दरअसल, ट्रंप जैसे ही व्हाइट हाउस की ऊपरी मंजिल पर पहुंचे उन्होंने अपना मास्क हटा दिया और हाथ हिलाकर मीडिया का अभिवादन करने लगे. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना काल में भी बिना मास्क लगाए प्रेस कॉन्फ्रेंस करते रहे हैं जिसके चलते उनकी जमकर आलोचना भी हुई है.


उन्हें चार दिन पहले कोरोना के उपचार के लिए वॉल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों की टीम ने पाया कि राष्ट्रपति ट्रंप घर वापस जाने के लिए पूरी तरह से फिट हैं. बीते गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. साथ ही उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप की भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. वॉल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर से डिस्चार्ज होने से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, जल्द ही चुनावी कैंपेन में वापस आऊंगा, फेक न्यूज केवल फेक पोल दिखाता है. इससे पहले सेना के अस्पताल में भर्ती कोविड-19 से पीड़ित डोनाल्ड ट्रंप अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए गाड़ी में सवार होकर निकले और सबको चौंका दिया था.

जम्मू-कश्मीर: वर्चुअल सिम कार्ड बना सुरक्षा एजेंसियों के लिए सिरदर्द, जानिए कैसे काम करता है ?

India China FaceOff: चीन से तनाव के बीच एयरफोर्स चीफ ने कहा- भारत युद्ध के लिए तैयार

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, "मैं आज शाम 6.30 बजे ग्रेट वॉल्टर रीड मेडिकल सेंटर से निकलूंगा. मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं. कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है और आप इसे अपने जीवन पर हावी ना होने दें. हमने अपने शासन के दौरान कुछ बेहतरीन दवाएं और जानकारियां विकसित की हैं. मैं 20 साल पहले जैसा महसूस करता था, उससे भी अच्छा महसूस कर रहा हूं."

Unlock 5.0: भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब केदारनाथ-बदरीनाथ धाम में हर दिन जा सकेंगे 3000 यात्री

जम्मू-कश्मीर: पंपोर में CRPF के गश्ती दल पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद, इलाके में सर्च ऑपरेशन तेज

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के नेता हैं और वह दूसरी बार भी राष्ट्रपति निर्वाचित होने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं. जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी के रूप में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो. बाइडेन खड़े हैं जो देश के उपराष्ट्रपति रह चुके हैं. अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव तीन नवंबर को होना है. ट्रंप अपने पहले प्रेसिडेंशियल डिबेट में हिस्सा ले चुके हैं और अगली डिबेट 15 अक्टूबर को होगा. जहां ट्रंप और बाइडेन एक बार फिर एक दूसरे पर निशाना साध सकते हैं.

Corona Virus Update: दुनियाभर में अब तक 10 लाख 41 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, 3.53 करोड़ लोग कोविड पॉजिटिव

First published: 6 October 2020, 7:28 IST
 
अगली कहानी