Home » इंटरनेशनल » Donald trump Says, If not for me, we would now be at War with North Korea
 

मैं नहीं होता तो उत्तर कोरिया से युद्ध हो रहा होता: डोनाल्ड ट्रंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 18:05 IST
(File Photo )

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर वो नहीं होते तो आज उत्तर कोरिया से युद्ध हो रहा होता. उत्तर कोरिया के साथ अच्छी बातचीत चल रही है. पिछले 8 महीने में उत्तर कोरिया ने कोई भी परमाणु परीक्षण नहीं किया है.

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि उत्तर कोरिया के साथ अच्छी बात चल रही है. उत्तर कोरिया ने पिछले 8 महीने में कोई रॉकेट लॉन्च और परमाणु परीक्षण नहीं किया है. पूरा एशिया रोमांचित है. केवल विपक्ष ही सवाल खड़े कर रहा है. जिसमें फेक न्यूज पर भी सवाल शामिल है. अगर मैं नहीं होता तो अब उत्तर कोरिया के साथ युद्ध हो रहा होता.

आपको बता दें कि अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि उत्तर कोरिया ने परमाणु बमों के लिए यूरेनियम का प्रोडक्शन को फिर से तेज कर दिया है. उत्तर कोरिया सीक्रेट रूप से यूरेनियम तैयार करने में लगा हुआ है. मीडिया में एक फोटो भी आमने आई हैं. जिसके आधार पर उत्तर कोरिया द्वारा बैलिस्टिक मिसाइल बनाने के लिए प्रोडक्शन शुरू करने की बात कही जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियारों को छुपाने की योजना पर विचार कर रहा है. मीडिया खबरों में अमेरिकी खुफिया विभाग के निष्कर्ष के आधार के आधार पर कहा गया है कि उत्तर कोरिया परमाणु हथियार को नष्ट करन के पक्ष में नहीं है.

 गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के बीच 12 जून को शिखर बैठक हुई थी. इस बैठक के बाद किम ने अमेरिका की ओर से सुरक्षा की पूर्ण गारंटी के एवज में ‘पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण’ की बात कही थी.

ये भी पढ़ें- ऐतिहासिक: किम जोंग से मिलने के बाद ट्रम्प ने क्यों कहा- 'ऐसा किसी ने सोचा भी नहीं होगा'

First published: 4 July 2018, 17:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी