Home » इंटरनेशनल » Donald Trump: US options on North Korea effective and overwhelming.
 

ट्रंप की उत्तर कोरिया को चुनौती, अमेरिका और सहयोगियों की रक्षा के लिए अपनाएंगे सैन्य विकल्प

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2017, 17:06 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके शीर्ष राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का कहना है कि उत्तर कोरिया संकट से निपटने के लिए सैन्य विकल्प उपलब्ध थे, जो प्रभावी और जबरदस्त थे.

सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप ने शुक्रवार को ज्वाइंट बेस एंड्रयूज में अपने संबोधन के दौरान कहा कि सैन्य विकल्प मजबूत थे और इनके उत्तर कोरिया से मिल रही चुनौतियों का जवाब देना चाहिए.

ट्रंप ने कहा, "आज यहां आपकी क्षमता और प्रतिबद्धता को देखने के बाद मैं और अधिक आत्मविश्वासी हो गया हूं कि इस चुनौती से निपटने में हमारे विकल्प प्रभावी और बेहतरीन हैं."

अमेरिका और हमारे सहयोगी देशों को कभी भी धमकाया नहीं जा सकता. हम उन लोगों से अपने लोगों, हमारे देशों, सभ्यताओं की रक्षा करेंगे, जो हमारे लिए खतरा बनेंगे.

ट्रंप ने कहा, "इसमें उत्तर कोरिया भी शामिल है, जिसने एक बार फिर अपने पड़ोसियों और इस पूरे वैश्विक समुदाय की अवहेलना की है."

सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप के बयानों से पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच.आर.मैक्मास्टर और संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत निकी हेली ने व्हाइट हाउस में कहा था कि उत्तर कोरिया को रोकने के लिए ट्रंप के पास सैन्य विकल्प था. हेली और मैक्मास्टर ने कहा कि हालांकि यह शीर्ष प्राथमिकता नहीं थी.

First published: 16 September 2017, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी