Home » इंटरनेशनल » US president Donald Trump warns North Korea Kim Jong says if talk will not positive then he would leave
 

ट्रंप ने किम जोंग के साथ बैठक को लेकर दिया बड़ा बयान

न्यूज एजेंसी | Updated on: 19 April 2018, 12:33 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन के साथ उनकी योजनाबद्ध वार्ता सकारात्मक नहीं होती है तो वह वार्ता छोड़कर बाहर चले जाएंगे. 'BBC' की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने यह बात अमेरिका के दौरे पर आए जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कही.

राष्ट्रपति ट्रंप ने किम के साथ बैठक के बारे में कहा कि अगर उन्हें लगेगा कि यह बैठक सफल नहीं होने वाली तो वे इसमें शामिल ही नहीं होंगे और अगर बैठक होती है और सकारात्मक दिशा में आगे नहीं बढ़ती है तो वे इसे बीच में ही छोड़ देंगे.

उन्होंने कहा, "उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण तक अधिकतम दबाव की हमारी नीति बरकरार रहेगी." आबे फ्लोरिडा में वार्ता के लिए ट्रंप के मार-ए-लागो रिसॉर्ट में रुके हैं. इससे पहले ट्रंप ने पुष्टि की थी कि सेंट्रल इंटेलीजेंस एजेंसी (CIEA) के निदेशक माइक पोम्पियो ने ईस्टर सप्ताहांत में किम से मुलाकात के लिए उत्तर कोरिया का गुप्त दौरा किया था. उन्होंने कहा कि पोम्पियो ने किम के साथ अच्छे संबंध बनाए थे. ट्रंप ने कहा कि पोम्पियो-किम की मुलाकात बहुत अच्छी रही.

ये भी पढ़ें-लंदन में बोले PM मोदी- बलात्कार तो बलात्कार होता है...

First published: 19 April 2018, 12:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी