Home » इंटरनेशनल » Donald Trump, who was just cured of Corona virus, took off his mask at rally and threw it at people
 

अभी-अभी कोरोना वायरस से ठीक हुए डोनाल्ड ट्रंप, रैली में मास्‍क उतारकर लोगों पर फेंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2020, 10:56 IST

Donald Trump Throw Mask Into Crowd: अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप अभी तीन दिन पहले ही कोरोना वायरस से उबरकर वापस लौटे हैं. इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए कैंपेनिंग शुरू कर दी है. डोनाल्ड ट्रंप ने पेनसिलवेनिया स्थित जॉन मुर्था जॉन्‍सटाउन के कैंब्रिया काउंटी एयरपोर्ट पर एक बड़ी रैली को संबोधित किया.

इस दौरान उन्होंने एक ऐसी हरकत की, जिसकी पूरी दुनियाभर में आलोचना हो रही है. रैली संबोधन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चेहरे पर लगे मास्‍क को उतारकर समर्थकों की तरफ उछाल दिया. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में सामने आया है. वह ऐसा करते हुए कैमरे में कैद हो गए. 

डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस से बचाव को लेकर मास्‍क लगाने के पक्ष में शुरू से ही नहीं रहे हैं. उन्‍होंने कई बार मास्‍क को लेकर टिप्‍पणी की है और इसकी आलोचना की है. लेकिन जब एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना के कहर को झेल रही है और खुद अमेरिका में भी लोगों का कोरोना से बुरा हाल है. तब वहां के राष्ट्रपति की तरफ से ये हरकत उनकी बेपरवाही को बयान करता है.

मुलायम सिंह यादव कोविड-19 पॉजिटिव, गुरुगांव के मेदांता अस्पताल में किए गए भर्ती

ट्रंप कोविड-19 और इसकी वैक्‍सीन को लेकर सार्वजनिक तौर पर कई बयान दे चुके हैं. इससे पहले ट्रंप ने कोविड-19 से ठीक होने का दावा करने के बाद अपना मास्क पत्रकारों के सामने उतार दिया था. कई बार वह बिना मास्‍क के ही व्‍हाइट हाउस की कांफ्रेंस में दिखाई दिए हैं. 

डोनाल्ड ट्रंप ने जिस रैली को संबोधित किया था, उस रैली में कोरोना के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं. इस रैली में आने वाले अधिकतर समर्थकों ने फेस मास्‍क नहीं पहना था. जबकि अमेरिका इस समय कोविड-19 संक्रमण के मामलों में दुनिया में पहले नंबर पर है. दुनियाभर में अभी तक कोरोना वायरस के 1,084,676 मरीजों की मौत हो चुकी है.

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 7,834,049 मामले सामने आ चुके हैं. अमेरिका में कोरोना वायरस से 215,119 मरीजों की मौत हो चुकी है. कोविड-19 संक्रमण की शुरुआत में अमेरिका में लोगों ने सावधानियों को नहीं बरता. कोरोना की शुरुआत में न्‍यूयॉर्क के समुद्री तट पर लोग भीड़ के साथ फोटो खिचाते दिखे थे. डब्‍ल्‍यूएचओ ने भी इस पर विरोध जताया था.

Coronavirus: मोबाइल चलाने वाले हो जाएं सावधान, स्क्रीन पर 28 दिनों तक जिंदा रह सकता है कोरोना वायरस

Corona Virus Update: दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी, अब तक 10.81 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, पौने चार करोड़ से अधिक संक्रमित

First published: 15 October 2020, 10:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी