Home » इंटरनेशनल » Dubai JW Marriott Marquis Hotel fires celebrity chef Atul Kochhar over an Islamophobic tweet againts priyanka chopra quantico episode on hi
 

इस्लाम विरोधी ट्वीट करने पर दुबई के होटल ने भारतीय शेफ को नौकरी से निकाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 June 2018, 18:26 IST

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के सीरियल क्वांटिको के एक एपिसोड में हिंदू आंतकवादी दिखाने को लेकर शुरू हुए विवाद पर ट्वीट करने को लेकर दुबई के एक होटल होटल जेडब्‍ल्‍यू मेरियट मार्किस ने भारतीय शेफ अतुल कोचर को नौकरी से निकाल दिया है.  अतुल कोचर ने क्वांटिको में दिखाई गई हिंदू आतंकवादी छवि को लेकर प्रियंका चोपड़ा के माफी वाले ट्वीट को रि-ट्वीट किया था. 

बता दें कि प्रियंका चौपड़ा के शो 'क्वांटिको' के एक एपिसोड में अमेरिका में एक आतंकी हमले के पीछे भारतीय हिंदूओं का हाथ बताया गया था. इसको लेकर प्रियंका चोपड़ा को कड़े विरोध का सामना करना पड़ा था. इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने इसके लिए ट्वीट करते हुए माफी मांगी थी. प्रियंका के इस माफी वाले ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए शेफ अतुल कोचर ने लिखा था, यह देखना बहुत दुखद है कि आपने उन हिन्दुओं की भावनाओं का सम्मान नहीं किया, जो पिछले 2000 साल से इस्लाम के आतंक का शिकार होते आ रहे हैं. आप पर शर्म है'.

इसके बाद शेफ अतुल कोचर ने ट्वी ट करते हुए लिखा, मेरे ट्वीट का कोई औचित्य नहीं. इसमें मुझसे एक गलती हो गई है. इसको मैं पहचान गया कि इस्लाम करीब 1400 साल पहले आया है. इस गलती के लिए मैं अफसोस जताता हूं.'

हालांकि इसके बाद अतुल कोचर ने अपने दोनों ट्वीट को डिलीट कर दिया था. इसके साथ ही उन्होंने माफी मांगते हुए लिखा, ''मैं अपने मुस्लिम दोस्त और समुदाय को हाल ही में किए ट्वीट के लिए मांफी मांगता हूं.'' बता दें कि अतुल कोचर दुबई के जेडब्‍ल्‍यू मेरियट मार्किस होटल के रंग महल रेस्‍तरां के स्‍टार शेफ हैं.

इस घटना के बाद होटल के जनरल मैनेजर बिल केफर ने अतुल कोचर को निकाले जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि हमने अतुल कोचर के ट्वीट के बाद उनका ग्रीमेंट रद्द कर दिया है. वे आगे हमारे साथ काम नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें-  जैकलिन ने किया बेहद मुश्किल वर्कआउट, वीडियो वायरल

First published: 13 June 2018, 18:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी