Home » इंटरनेशनल » Dubai police will investigate the death of Sridevi, Bollywood actress Sridevi drowned in bathtub
 

दुबई पुलिस करेगी श्रीदेवी की मौत की जांच, खुलेंगे कई और भी राज

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 10:16 IST

दुबई पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत अपने होटल के बाथटब में डूबने से हुई. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दुबई पुलिस का कहना है कि श्रीदेवी की मौत की जाँच की जाएगी.पुलिस इस केस को सरकारी वकील को सौंपेगी.

गल्फ न्यूज़ का कहना है कि फोरेंसिक रिपोर्ट के अनुसार उनके शरीर में शराब के अंश पाए गए. एक अधिकारी ने गल्फ न्यूज़ को बताया कि "अभी भी दुर्घटना की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए जांच चल रही है क्योंकि फोरेंसिक रिपोर्ट केवल यही कहती है कि वह डूब गई थी.

दुबई पुलिस घटनाओं के क्रम को एकजुट करने की कोशिश भी कर रही है और यह पता लगा रही है कि जब यह घटना घाटी तो उसके साथ कौन था.सूत्रों का कहना है कि दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की मौत पर उनके परिवार और भारतीय वाणिज्य दूतावास प्रतिनिधि को फॉरेंसिक रिपोर्ट जारी कर दी है.

हालांकि वर्तमान में दुबई में मृत्यु के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट्स को लेकर अनिवार्य प्रक्रियाओं की जानकारी नहीं दी जाती है फिर भी पुलिस या कोरोनर / पैरामीडिक टीम / डॉक्टरों की जांच करके केस-टू-केस के आधार पर अनुरोध किया जा सकता है.

यह अधिकतर ऐसे मामलों में होता है जहां मृत्यु का कारण स्पष्ट नहीं है,जहां चिकित्सा इतिहास रिकॉर्ड की कमी है या यदि व्यक्ति संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया है. ऐसे मामले में मृत्यु के कारण को स्पष्ट करने के लिए तत्काल परिवार द्वारा पोस्टमार्टम का भी अनुरोध किया जा सकता है.

अब भी श्रीदेवी के लाखों अपने प्रशंसकों, मित्रों और रिश्तेदारों को इंतजार है कि उनके साथ क्या हुआ था. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कारोबारी उद्यमी अनिल अंबानी द्वारा भेजे गए एक निजी जेट ने उन्हें लाया जायेगा.

First published: 26 February 2018, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी