Home » इंटरनेशनल » Ecuador Corona victim woman declared dead, alive after cremated
 

कोरोना पीड़ित महिला को अस्पताल ने कर दिया मृत घोषित, अंतिम संस्कार के बाद हो गई जिंदा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 15:10 IST

Ecuador woman alive after death: इनदिनों पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic से जूझ रही है. कोविड-19 (COVID-19) से अब तक दो लाख से भी ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और करीब तीस लाख लोग कोरोना संक्रमित (Corona Infected) हो चुके हैं. चीन (China) के वुहान शहर (Wuhan City) से निकलकर पूरी दुनिया में तांडव मचा रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के इलाज के लिए कोई दवाई (Medicine) नहीं बन पाई है और ना ही कोई वैक्सीन (Vaccine) बनी हैं. ऐसे में कोरोना पीड़ितों के परिजनों के उनकी चिंता के साथ खुद की सेहत की चिंता भी हो रही है.

इक्वाडोर में एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया. दरअसल, यहां कोरोना पीड़ित एक महिला की मौत हो गई परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया, लेकिन वो जिंदा हो गई. दरअसल, 74 साल की अल्बा मारूरी को एक महीने पहले बुखार और सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन तीन हफ्ते तक वह अपने होश गंवा बैठी. उसके बाद अस्पताल के डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद परिजनों ने किसी अन्य महिला के शव को अल्बा मारूरी का अंतिम संस्कार भी कर दिया.


कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक 2 लाख छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत, भारत में 27 हजार संक्रमित

कोरोना वायरस: पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या जान रह जाएंगे हैरान, इतने लोगों की हो चुकी है मौत

दरअसल, अस्पताल प्रशासन ने उनके परिजनों को मुर्दाघर में एक शव दिखाकर उसकी पहचान करने के लिए कहा था, लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से कोई भी उसके करीब नहीं गया. यहां तक कि लोग शव का चेहरा देखने से भी डर रहे थे. इसके चलते उन्होंने महिला के शव को दूर से ही देखा. जो बिल्कुल अल्बा मारूरी के जैसी ही दिख रही थी. इसके बाद परिजन उस महिला का शव ले गए और उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया. इसके बाद गुरुवार को महिला को अचानक से होश आ गया.

सऊदी अरब ने ख़त्म की नाबालिगों के लिए मौत की सजा, ये है किंग सलमान का नया फरमान

उसके बाद उसने अस्पताल के कर्मचारियों को अपने परिजनों के बारे में बताया और कहा कि वो उसके परिजनों के अस्पताल बुलाएं. जैसे ही अल्बा के अस्पताल में जीवित होने की सूचना मिली परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. लेकिन पूरा परिवार अस्पताल की लापरवाही से खासा नाराज है. जिसके चलते उन्होंने किसी अन्य महिला का अंतिम संस्कार कर दिया और तमाम मानसिक पीड़ा का भी सामना करना पड़ा. अब परिवार अस्पताल के खिलाफ मुकदमा करने की योजना बना रहा है.

COVID-19: चीनी शहर वुहान के अस्पताल से अंतिम कोरोना वायरस मरीज को भी मिली छुट्टी

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर आई बड़ी खबर, साउथ कोरिया ने कही ये बात

First published: 27 April 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी