Home » इंटरनेशनल » egypt: 19 militants killed in army raids
 

मिस्त्र: सेना की कार्रवाई में 19 उग्रवादी मरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

मिस्र के उत्तरी सिनाई क्षेत्र में सेना की कार्रवाई में कम से कम 19 उग्रवादी मारे जाने की सूचना आ रही है.

वहीं एक दिन पहले ऐसी ही कार्रवाई में 60 आतंकियों के मारे जाने की बात सेना की ओर से कही गई थी. हालांकि सेना के इन दावों की स्वतंत्र पुष्टि अब तक नहीं हुई है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मिस्र के अशांत सिनाई प्रायद्वीप में जनवरी 2011 में हुस्नी मुबारक को सत्ता से हटाने के लिए हुए आंदोलन के बाद से ही उग्रवादी लंबे समय से गृहयुद्ध छेड़े हुए हैं. जिसकी वजह से मिस्र के इस क्षेत्र में सेना पर कई बार बड़े हमले भी हो चुके हैं.

मिस्र के उत्तरी शिनाई में जनवरी 2011 में हुस्नी मुबारक को सत्ता से हटाने के लिए हुए आंदोलन के बाद से ही लगातार आतंकवादी हमले होते रहे हैं - See more at: http://www.jansatta.com/international/at-least-60-terrorists-killed-in-army-raids-in-egypts-north-sinai/79956/#sthash.UI8M1vrL.dpuf

बीते अक्तूबर में ही मिस्र के शर्म अल शेख से उड़ान भरने वाले रूसी यात्रियों विमान को सिनाई क्षेत्र में ही बम से उड़ा दिया गया था. जिसमें सभी 224 सवार लोग मारे गए थे, जिनमें अधिकतर रूसी नागरिक थे.मिस्त्र के अल अहराम समाचारपत्र के मुताबिक सेना ने शनिवार को छह संदिग्ध उग्रवादियों को भी हिरासत में भी लिया है.

सेना के हमले में उग्रवादियों के कब्जे वाले कई मकान भी नष्ट हो गये है. इसके अलावा उनकी बिना लाइसेंस वाली 27 गाड़ियों और दो मोटरसाइकिलों को भी नष्ट किया गया है.

सिनाई प्रायद्वीप की एक अलग घटना में अज्ञात उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों के बख्तरबंद वाहन को निशाना बनाकर बम से हमला किया, जिससे चार पुलिसकर्मी घायल हो गए.

इस मामले में सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद समीर ने बताया कि रफाह के अशांत उत्तरी सिनाई शहरों में और शेख जुवैद में सेना के हमलों में 60 उग्रवादी मारे गए तथा 40 अन्य घायल हो गए.

First published: 27 March 2016, 2:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी