Home » इंटरनेशनल » Egypt Military Releases First Photos Of Egyptair Plane Wreckage
 

इजिप्ट एयर हादसा: धमाके के बाद क्रैश के मिले संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2016, 16:44 IST
(फेसबुक)

18 मई को लापता हुए इजिप्ट एयर के विमान एयरबस ए-320 के भूमध्य सागर में मिले मलबे और सामानों की पहली तस्वीर शनिवार को जारी की गई.

इजिप्ट की सेना ने अपने फेसबुक अंकाउट पर क्रैश हुए विमान के मलबे और सामान की तस्वीर जारी की है. शुक्रवार को अलेक्जेंड्रा शहर से 180 किलोमीटर दूर इसका मलबा भूमध्य सागर में मिला.

इन तस्वीरों में एक लाइफ जैकेट, सीट, पर्स, जूते, कालीन, स्कार्फ, कुर्सियों के हिस्से, तकिये देखे जा सकते हैं. विमान के एक टुकड़े पर इजिप्ट एयर का लेबल दिखाई दे रहा है.

यह विमान पिछले गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त होकर भूमध्यसागर में गिर गया था. इसमें 66 यात्री सवार थे. फॉरेंसिक विशेषज्ञों के मुताबिक मानव अवशेषों से संकेत मिले हैं कि हादसे से पहले विमान में धमाका हुआ था. ऐसे में आतंकी घटना की आशंका से इनकार नहीं किया जा रहा है.

ब्लैक बॉक्स की तलाश जारी

फ्रांस, ग्रीस और तुर्की की मदद से मिस्र तलाशी अभियान चला रहा है. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि नौसेना को विमान संख्या एमएस-804 के हिस्से और इसके यात्रियों का सामान तटीय शहर अलेक्जेंड्रा से 290 किलोमीटर दूर उत्तर में मिला है. विमान के फ्लाइट डेटा और कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर (ब्लैक बॉक्स) की तलाश अब भी जारी है.

विमान क्रैश के संबंध में आतंकवादी हमले की आशंका को भी खारिज नहीं किया गया है. राष्ट्रपति सीसी ने कहा, "सभी आशंकाएं संभव हो सकती हैं, इतनी जल्दी विमान क्रैश पर कोई निष्कर्ष न निकालें."

गौरतलब है कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ इजिप्ट एयर विमान एमएस-804 बुधवार 18 मई की रात 11 बजकर 9 मिनट पर पेरिस से रवाना हुआ था और इसे गुरुवार 19 मई को सुबह सवा तीन बजे राजधानी काहिरा में उतरना था.

लेकिन विमान का तड़के ढाई बजे रडार से संपर्क टूट गया. विमान में 56 यात्रियों समेत कुल 66 लोग सवार थे.

First published: 24 May 2016, 16:44 IST
 
अगली कहानी