Home » इंटरनेशनल » Eight tourists from Kerala killed 8 in Pokhara resort of Nepal
 

नेपाल के पोखरा स्थित रिसॉर्ट के कमरे में केरल के आठ पर्यटकों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 January 2020, 18:49 IST
(facebook)

नेपाल के पोखरा के एक अस्पताल में मंगलवार को चार नाबालिगों सहित केरल के आठ पर्यटकों की मौत हो गई. ये पर्यटक नेपाल जाने वाले 15 सदस्यीय समूह का हिस्सा थे. एक रिपोर्ट के अनुसार पर्यटकों को उनके रिसॉर्ट के कमरे में बेहोश पाया गया और काठमांडू के एचएएमएस अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वह इस दुखद समाचार से काफी व्यथित हैं.

उन्होंने कहा “नेपाल में हमारे दूतावास स्थिति का बारीकी से पालन कर रहा है. दूतावास के अधिकारी अस्पताल में तैनात हैं और आवश्यक सहायता प्रदान कर रहे हैं. पुलिस का कहना है कि पर्यटकों की मौत दम घुटने के कारण हो सकती है. पुलिस अधीक्षक सुशील सिंह राठौड़ ने कहा "वे कमरे में गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे, दम घुटने से उनकी मौत हो सकती थी." 


समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार पर्यटकों का समूह पोखरा से वापस आ रहा था और सोमवार की रात मकवानपुर जिले के एवरेस्ट पैनोरमा रिज़ॉर्ट में रुका था. रिसोर्ट मैनेजर ने कहा कि मेहमान एक कमरे में रुके थे और खुद को गर्म रखने के लिए गैस हीटर चालू किया था. पर्यटकों ने चार कमरे बुक किए थे, उनमें से आठ एक कमरे में रुके थे और बाकी दूसरे कमरे में रुके थे.

पीटीआई ने पीड़ितों की पहचान प्रवीण कृष्णन नायर, सरन्या ससी, श्रीभद्र प्रवीण, आरचा प्रवीण, अभिनव सरन्या नायर, रंजीत कुमार आदथोलथ पुनाथिल, इंदिरा लक्ष्मी पीतांबरबरन रगलथा और वैष्णव रंजीथ के रूप में की गई है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने नेपाल में मलयाली पर्यटकों की मौत पर शोक व्यक्त किया है.

मानसिक रूप से विकलांग बच्ची के साथ बस ड्राइवर, क्लीनर ने की घिनौनी हरकत, गिरफ्तार

 

First published: 21 January 2020, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी