Home » इंटरनेशनल » EMAIL Issue: Hillary clinton had ask about Actor Amitabh Bachchan
 

ईमेल विवाद: हिलेरी क्लिंटन ने अमिताभ के बारे में अपनी सहयोगी से पूछा था

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:46 IST
(एजेंसी)

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ रही हिलेरी क्लिंटन के एक ईमेल लीक से पता चला है कि वो अपने पाकिस्तानी सहयोगी और बेहद करीबी हुमा अबेदीन से हिंदी सिनेमा के अभिनेता अमिताभ बच्चन के बारे में पूछताछ कर रहीं थीं.

इस मामले में द वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के राष्ट्रीय राजनीतिक रिपोर्टर जोस ए डेलरियल ने ट्विटर पर हिलेरी के लीक हुए एक ईमेल की तस्वीर डाली, जिसमें पता चल रहा है कि अमेरिकी की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन अपनी पाकिस्तानी मूल की सहयोगी हुमा से अमिताभ बच्चन के जानकारी लेने का प्रयास कर रही हैं.

बताया जा रहा है कि हिलेरी ने यह मेल जुलाई, 2011 में हुमा को भेजा था, जिसमें उन्होंने उनसे पूछा था कि "हम कुछ साल पहले जिस मशहूर वृद्ध अभिनेता से मिले थे, उनका नाम क्या है?"

इस प्रश्न के जवाब में हुमा ने कहा, 'अमिताभ बच्चन.' लीक हुए ईमेल में यह जानकारी नहीं है कि हिलेरी ने क्यों और किस संदर्भ में 74 साल के अभिनेता के बारे में पूछा था.

गौरतलब है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने हुमा के अलग रह रहे पति पूर्व कांग्रेस सदस्य एंथनी वेनर के एक लैपटॉप पर पाए गए करीब 6,50,000 ईमेल की समीक्षा शुरू कर दी है, जिसके बाद से हुमा और हिलेरी डोनाल्ड ट्रंप के निशाने पर हैं.

First published: 5 November 2016, 1:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी