Home » इंटरनेशनल » Ethiopia Plane Crash Greek Man saved by being lates said my lucky day
 

इथोपिया विमान हादसे में दो मिनट की देरी से बच गई इस शख्स की जान, जानें कैसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2019, 12:12 IST

जिंदगी और मौत में चंद सैकेंड का अंतर होता है. ऐसा ही कुछ हुआ ग्रीक के एक शख्स के साथ जब वो सिर्फ दो मिनट देरी की वजह से इथोपिया में हुए प्लेन हादसे में बच गया. दरअसल, रविवार को इथोपिया में एक विमान क्रैश हो गया. इस हादसे में चालक दल के आठ सदस्यों सहित 157 यात्रियों की मौत हो गई.

इस हादसे में भारत के भी चार लोगों की मौत हो गई. लेकिन एक शख्स ने मौत को मात दे दी. ये शख्स दो मिनट की देरी से एयरपोर्ट पहुंचा और मौत से जंग जीत गया.ग्रीक के रहने वाले एंटोनिस मावरोपोलोस भी इस विमान से यात्रा करने वाले थे, लेकिन दो मिनट की देरी से पहुंचने की वजह से उन्हें एयरपोर्ट पर एंट्री नहीं मिली और उनकी ये फ्लाइट छूट गई जो उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही क्रैश हो गई.

एंटोनिस बताते हैं कि, "वह नैरोबी-बाउंड इथोपियन एयरलाइंस बोइंग विमान का 150वां यात्री होता, जो उड़ान भरते समय दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान हादसे में मारा जाता, लेकिन बोर्डिंग के लिए वह 2 मिनट की देरी से पहुंचा और वह 2 मिनट मेरे जीवन के लिए बड़ा वरदान साबित हुए. क्योंकि 2 मिनट की देरी से पहुंचने की वजह से ही मेरी जान बच गई.”

बता दें कि जब एंटोनिस एयरपोर्ट पहुंचे बोर्डिंग बंद हो चुकी थी. जिसकी वजह से वह फ्लाइट नहीं पकड़ पाए. ऐसे में उन्होंने अधिकारियों ने अंदर जाने की गुजारिश की, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी और उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी. उसके बाद जब एंटोनिस को खबर मिली कि जिस विमान में उन्हें यात्रा करनी थी वह हादसे का शिकार हो गया है और विमान में सवार कई यात्री मारे गए हैं.

इस पर एक अधिकारी ने एंटोनिस को कहा कि विरोध न करें और भगवान को धन्यवाद कहें, क्योंकि आप अकेले यात्री हैं जिसने फ्लाइट ET-302 में प्रवेश नहीं किया है. हादसे के बाद एंटोनिस ने फेसबुक पोस्ट के जरिए पूरी बात बताई है. उन्होंने फेसबुक पर लिखा, ‘10 मार्च 2019- मेरा भाग्यशाली दिन' के नाम से एक पोस्ट के जरिए इस पूरी घटना के बारे में बताया. बता दें इथोपिया की राजधानी अदीस अबाबा से नैरोबी के लिए उड़ान भरने के 6 मिनट बाद ही इथोपियन एयरलाइंस का बोइंग 737 हादसे का शिकार हो गया.

First published: 11 March 2019, 12:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी