Home » इंटरनेशनल » Ethiopian Airlines plane crashes on route to Kenya with 157 people on board
 

केन्या जा रहा इथोपियन एयरलाइंस का विमान क्रैश, सभी 157 लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2019, 15:12 IST

केन्या जा रहे एक विमान के क्रैश होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस विमान में 149 यात्री और 8 क्रू मेंबर्स शामिल थे. जानकारी के मुताबिक इथोपियन एयरलाइंस के बोइंग-737 विमान ने केन्या की राजधानी नैरोबी के लिए उड़ान भरी थी. विमान में चालक दल के 8 सदस्यों के साथ कुल 157 लोग सवार थे. सभी के मारे जाने की खबर है. विमान के टेकऑफ करने के करीब दस मिनट बाद ही विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया और विमान रडार से गायब हो गया.

इथोपिन एयरलाइंस के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि की है. हादसा स्थानीय समयानुसार रविवार सुबह 8:44 बजे हुआ. इथोपिया के प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि ये विमान राजधानी अदिस अबाबा से नैरोबी की नियमित उड़ान पर था. हालांकि अभी तक विमान के बारे में ये जानाकारी नहीं मिली है कि विमान कहां पर क्रैश हुआ है. इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने विमान में सवार लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई हैबता दें कि इथोपियन एयरलाइंस को अफ्रीका की सबसे बड़ी एयरलाइंस माना जाता है.

हजारों फुट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहे विमान में लग गई भीषण आग, पायलट सहित 14 लोगों की मौत

एयरलाइंस ने अपने बयान में आगे कहा है कि, "हम हरसंभव आपाताकीलन सहायता कर रहे हैं. इथोपियन एयरलाइंस यात्रियों की जानकारी के लिए सूचना केंद्र खोल रही है और जल्द ही टेलीफोन नंबर शेयर किए जाएंगे ताकि विमान में सवार यात्रियों के परिजन या मित्र संपर्क कर सकें.' एयरलाइंस ने इमरजेंसी नंबर जारी किये हैं जिनपर कॉल कर विमान में सवार यात्रियों के बारे में जानकारी मांगी जा सकती है.

First published: 10 March 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी