Home » इंटरनेशनल » Ex employee of an american MP had leaked her private pictures
 

अमेरिकी अधिकारी ने लीक की थी सांसद की आपत्तिजनक तस्वीरें, चलेगा मुकदमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2017, 12:41 IST

अमेरिकी कांग्रेस के एक पूर्व कर्मचारी पर अपनी सांसद बॉस की आपत्तिजनक तस्वीरों को ऑनलाइन फैलाने के आरोपों के तहत अभियोग लगाया गया है. यह सांसद कांग्रेस में अमेरिकी वर्जिन द्वीप समूह की प्रतिनिधि हैं. 

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक अदालत में गुरुवार को दिए गए दस्तावेजों के अनुसार, जुआन मैकुलम (35) ने प्रतिनिधि स्टेसी पलास्केट के सेलफोन से उनकी निजी, आपत्तिजनक तस्वीरें व वीडियो मार्च 2016 में निकाल लिए. मैकुलम ने सांसद के फोन को इसमें आई गड़बड़ी को ठीक करने के बहाने से ले लिया था और इस आईफोन को एपल स्टोर में ले गया था.

इसके बाद जुलाई में मैकुलम ने एक जाली ईमेल अकाउंट बनाया और कम से कम 10 तस्वीरें मीडिया, दूसरे राजनेताओं व पलास्केट को जानने वाले लोगों को भेज दीं. उसने एक जाली फेसबुक अकाउंट पर भी तस्वीरों को पोस्ट कर दिया. मैकुलम पर साइबरस्टाकिंग का आरोप लगाया गया है.

पलास्केट का एक अन्य पूर्व कर्मचारी डोरेन ब्राउन-लुइस कानून प्रवर्तन एजेंसी को मामले में गुमराह करने व न्याय में बाधा डालने के आरोपों व मैकुलम के संदेश को मिटाने के आरोपों का सामना कर रहा है.

एक बयान में पलास्केट ने कहा कि वह कैपिटल पुलिस व कोलंबिया जिला के अमेरिकी अटार्नी की दिल से आभारी है, जिन्होंने उनके खिलाफ किए गए इस अपराध की गहन छानबीन की.

First published: 15 July 2017, 12:41 IST
 
अगली कहानी