Home » इंटरनेशनल » Explosion occurs in Afghanistan’s capital Kabul near American embassy on 9 11 attack’s 18th anniversary
 

9/11 हमले की बरसी पर अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 September 2019, 10:11 IST

11 सितंबर 2001 को अमेरिका में हुए आतंकी हमले की 18वीं बरसी पर अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास पर हमले की खबर है. बताया जा रहा है कि राजधानी काबुल में स्थित अमेरिकी दूतावास पर एक रॉकेट से हमला किया गया है. हालांकि गनीमत ये रही कि इस हमले में किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

जानकारी के मुताबिक आधी रात के बाद मध्य काबुल में धुआं छा गया. उसके बाद वहीं सायरन बजने की आवाजें सुनाई दीं. बताया जा रहा है कि दूतावास के अंदर कर्मचारियों ने लाउडस्पीकर पर एक संदेश सुना कि परिसर में रॉकेट से हमला किया गया है.

अफगानिस्तान के अधिकारियों ने इस पर तत्काल किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. नाटो मिशन ने इस हमले में किसी के हताहत ना होने की पुष्टि की है. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पिछले सप्ताहांत तालिबान के साथ शांति वार्ता समाप्त करने के बाद अफगानिस्तान में हुआ यह पहला बड़ा हमला है.

बता दें कि आज ही के दिन यानी 11 सितम्बर को साल 2001 में अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन के नेतृत्व में अमेरिका में जबरदस्त आतंकी हमला किया गया था. हमलावरों ने दो हवाई जहाजों से न्यूयॉर्क स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला किया. हमलावरों ने दोनों विमानों को इमारत से टकरा दिया. इस हमले में करीब 3000 लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद अमेरिका ने तालिबान का पतन करना शुरु कर दिया. इस घटना के 18 साल बीत जाने के बाद भी करीब 14,000 अमेरिकी सैनिक अफगानिस्तान में तैनात हैं.

Video: पाकिस्तान के मुंह से निकला सच, UN में कश्मीर को बताया भारत का अभिन्न अंग

First published: 11 September 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी