Home » इंटरनेशनल » External Affair Minister Sushma Swaraj tweet to secure release of Father Tom
 

सुषमा स्वराज: केरल के फादर टॉम को आज़ाद कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:44 IST
(फाइल फोटो )

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि यमन में आतंकियों के चंगुल में फंसे केरल के फादर टॉम अजहनल्लिल को आजाद कराने में भारत कोई कसर नहीं छोड़ेगा. करीब नौ महीना पहले युद्धग्रस्त यमन में आतंकी समूहों ने फादर टॉम का अपहरण कर लिया था.

मंत्री का यह बयान फादर के कथित वीडियो के सामने आने के एक दिन बाद आया है. इस वीडियो में फादर टॉम भारत सरकार और पोप फ्रांसिस से अपनी रिहाई को लेकर भावुक अपील करते नजर आ रहे हैं.

वीडियो सामने आने के बाद फादर टॉम को लेकर सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर लिखा, 'मैंने फादर टॉम का वीडियो देखा है, वो भारतीय नागरिक हैं और हर भारतीय नागरिक का जीवन हमारे लिए बेहद कीमती है। हम अपनी तरफ से उनको बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि आप जानते हैं कि यमन में परिस्थितियां ऐसी हैं कि वहां लड़ाई जारी है और कोई भी एक केंद्रीय सत्ता नहीं है. फादर टॉम की रिहाई के लिए हम उस इलाके के दूसरे देशों, खासकर सऊदी अरब और यमन के स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हैं. यमन में भारत का अपना दूतावास नहीं है.

गौरतलब है कि इस साल मार्च में खूंखार आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने फादर टॉम को बंदरगाह शहर अदन से अगवा कर लिया था. आतंकवादी समूह ने मदर टेरेसाज मिशनरीज ऑफ चैरिटी की ओर से संचालित एक देखभाल केंद्र पर हमला किया था जिसके बाद से फादर टॉम लापता थे.

First published: 27 December 2016, 4:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी