Home » इंटरनेशनल » facebook CEO Mark Zuckerberg will take two months' paternity leave in 2017.
 

मार्क जकरबर्ग लेंगे पैटर्निटी लीव, आने वाला है नन्हा मेहमान

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2017, 18:21 IST

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मार्क जुकरबर्ग दूसरी बार पिता बनने जा रहे हैं और एक बार फिर उनके घर नन्हीं परी की किलकारियां गूजेंगी, जिसे देखते हुए उन्होंने पिछली बार की तरह इस बार भी दो माह का पैटर्निटी लीव लेने की योजना बनाई है.

जुकरबर्ग ने शुक्रवार देर रात फेसबुक के जरिये अपनी इस योजना के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि जब 2015 में उनकी बेटी मैक्स का जन्म हुआ था, तब भी उन्होंने दो महीने का पितृत्व अवकाश लिया था.

जुकरबर्ग ने कहा, "यदि मैं उसके जीवन के शुरुआती कुछ महीनों में उसके साथ रह सकूं तो यह अच्छा होगा. हमारी दूसरी बेटी जल्द आने वाली है, मैं दोबारा दो महीने के पैटर्निटी लीव लेने की योजना बना रहा हूं."

जुकरबर्ग ने कहा कि वह अपनी पत्नीं प्रिसिला और बेटियों के साथ रहने के लिए शुरुआत में एक महीने का अवकाश लेंगे और इसके बाद दिसंबर के महीने में भी साथ रहेंगे.

उन्होंने लिखा, "फेसबुक में हम चार महीने का मातृत्व और पैटर्निटी लीव उपलब्ध कराते हैं, क्योंकि शोध से पता चला है कि जब कामकाजी परिजन नवजातों के साथ रहते हैं तो यह पूरे परिवार के लिए अच्छा होता है. मुझे यकीन है कि जब मैं छुट्टियों से लौटूंगा तो पूरा ऑफिस मेरे साथ होगा."

First published: 19 August 2017, 16:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी