Home » इंटरनेशनल » Facebook warns users and investors of more data leaks in the future
 

सावधान: Facebookसे फिर हो सकता है आपका डेटा लीक

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2018, 17:27 IST

फेसबुक ने एक बार फिर अपने यूजर्स को अलर्ट करते हुए कहा है कि डेटा लीक के और भी मामले हो सकते हैं. कंपनी की पॉलिसी के खिलाफ डेटा का गलत इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी ने ये भी कहा है कि चुनावी कैंपेन, अनचाहे विज्ञापन और गलत जानकारी फैलाने के लिए डेटा का गलत इस्तेमाल हो सकता है.

बता दें कि पिछले कुछ महीने से फेसबुक दुनियाभर में डेटा लीक को लेकर विवादों में रहा है. ऐसे में फेसबुक ने एक बार फिर अपने यूजर्स को आगाह किया है. करीब 8 करोड़ से ज्यादा फेरबुक यूजर्स का डेटा बिना उनकी अनुमति के ब्रिटिश कंपनी क्रैंबिज एनालिटिका को दे दिया गया था.

बावजूद इसके मार्क जकरबर्ग अभी तक डेटा सुरक्षा की पुख्ता पॉलिसी या नियम नहीं बता पाए हैं. अब खबर है आ रही है कि फेसबुक ने अपने यूजर्स को अलर्ट करते हुए कहा है कि भविष्य में डेटा लीक जैसी और भी घटनाएं सामने आ सकती हैं, जिसके लिए उसे पहले से तैयार रहना चाहिए.

फेसबुक ने अपने यूजर्स से कहा है कि गलत इस्तेमाल जैसे मामलों से हमारी कानूनी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. फेसबुक ने अमेरिकी सिक्यॉरिटीज ऐंड एक्सचेंज कमिशन को दी गई रिपोर्ट में इन बातों का जिक्र किया है. जिसमें कैंब्रिज एनालिटिका का नाम नहीं लिया गया है.

साथ ही फेसबुक ने कहा है कि डेटा सिक्योरिटी को लेकर कंपनी अपनी ओर से हर तरह की कोशिश कर रही है, लेकिन मीडिया और थर्ड पार्टी की ओर से इस तरह की गतिविधियां सामने आ रही हैं, जिसमें डेटा लीक जैसी समस्या आ सकती है.

ये भी पढ़ें- इस देश में दे दी गई थी सैकड़ों बच्चों की बलि, पसलियां तोड़कर निकाले गए थे दिल

First published: 28 April 2018, 17:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी