Home » इंटरनेशनल » Father acid attack on tree year old son in Britain
 

तीन साल के मासूम बेटे पर पिता ने कराया 'एसिड अटैक' जानिए क्या है वजह

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2019, 14:11 IST

हर मां-बाप को अपने बच्चे जान से भी ज्यादा प्यारे होते हैं, लेकिन कई बार ऐसी खबरें आती हैं जिनसे पता चलता है कि किसी शख्स ने अपने ही बच्चों का कत्ल कर दिया. ऐसा ही एक मामला ब्रिटेने से सामने आया है. जिसमें एक शख्स ने अपने ही बेटे पर एसिड से हमला करा दिया.

खबरों के मुताबिक, ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स ने अपने तीन साल के बेटे पर तेजाब से हमला करा दिया. ब्रिटेन की एक अदालन ने इस शख्स को बुधवार को 16 साल जेल की सजा हुई है. कोर्ट ने इस शख्स को मासूूम बेटे के खिलाफ साजिश रचने का दोषी पाया है. साथ ही इस मामले में पांच अन्य लोगों को भी दोषी पाया है.

खबरों के मुताबिक, अभियोजकों ने बताया कि पिता ने यह साबित करने के लिए ऐसा किया कि उसकी पत्नी नन्हे बच्चे की देखभाल नहीं कर सकती. न्यायाधीश रॉबर्ट जकेस ने कहा कि मूल रूप से अफगानिस्तान के रहने वाले 40 साल के पिता ने तेजाब मुहैया कराया और उसने की हमले की साजिश रची. 

अभियोजकों का कहना है कि पीड़ित की पहचान गोपनीय रखने के लिए दोषी का नाम उजागर नहीं किया गया है. बता दें कि दोषी की पत्नी साल 2016 में उसे छोड़कर चली गई थी. इसके बाद उसने बच्चे पर हमला करने के लिए एक अन्य व्यक्ति को रुपये दिए.

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय मूल की डॉक्टर की हत्या, सूटकेस में मिला चाकुओं से गोदा हुआ शव

First published: 7 March 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी