Home » इंटरनेशनल » Father of deceased baby sherin arrested in US, forced feeding caused death
 

ज़बरदस्ती दूध पिलाने से हुई थी शेरिन की मौत, अमेरिका में पिता गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 October 2017, 12:58 IST

23 अक्टूबर को अमेरिका में मृत मिली एक नाबालिग बच्ची की शिनाख़्त हो गई है. उसका नाम शेरिन है जिसे भारतीय मूल के एक अमेरिकी दंपति ने नालंदा के एक आश्रम से गोद लिया था. अमेरिका की पुलिस ने शेरिन की मौत के लिए उनके पिता वेस्ले को अरेस्ट कर लिया है. पुलिस की जांच शुरू से ही उनके इर्दगिर्द घूम रही थी.

अमेरिकी पुलिस ने अपनी तफ़्तीश में कहा है कि शेरिन की पहचान उसके दांतों से हुई. पुलिस के मुताबिक शेरिन के पिता वेस्ले मैथ्यूज ने उसे जबरन दूध पिलाने की कोशिश की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. पुलिस ने अपनी तफ़्तीश में पाया है कि दूध पिलाने के दौरान शेरिन को जोर की खांसी आ गई थी और दूध उसकी सांस की नली में फंस गया था. इसके बाद सांस टूटने से उसकी मौत हो गई. मगर शेरिन की मौत होने से वेस्ले डर गया और उसकी लाश को ठिकाने लगा दिया था.

केरल मूल के अमेरिकी वेस्ले मैथ्यूज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वेस्ले ने पहले पुलिस को गलत बयान दिया था लेकिन बच्ची की पहचान होने के बाद उन्होंने अपना जुर्म कबूल लिया है. इससे पहले वेस्ले ने पुलिस को बताया था कि दूध नहीं पीने पर उसने शेरिन को घर के बाहर खड़ा कर दिया था और इसके बाद वह लापता हो गई थी. अमेरिकी कानून के मुताबिक अगर वेस्ले पर दोष सिद्ध होता है तो उन्हें इस मामले में पांच साल से 99 साल तक की जेल की सजा हो सकती है.

First published: 25 October 2017, 12:58 IST
 
अगली कहानी