Home » इंटरनेशनल » fawad hussain pakistan space biggest space event
 

पाकिस्तान का चांद मिशन: अंतरिक्ष में जाने का किया ऐलान, यूजर्स यूं लेने लगे मजे, बोले- आतंकी भेजोगे क्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2019, 14:10 IST

भारत ने 22 जुलाई को चांद पर अपना दूसरा मिशन चंद्रयान-2 भेजा, जिसके बाद से पाकिस्तान में भी खलबली देखने को मिली. इस मिशन के बाद पाकिस्तान ने भी सोशल मीडिया पर ऐलान कर दिया कि वे पाकिस्तान अंतरिक्ष में जाने की तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान के इस ट्वीट के बाद से लोग सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का काफी मजाक उड़ा रहे हैं.

दरअसल , पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फ़वाद हुसैन ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा, "मुझे ये घोषणा करते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि किसी पाकिस्तानी को पहली बार अंतरिक्ष में भेजे जाने की प्रक्रिया की शुरुआत फ़रवरी 2020 में शुरू की जाएगी. इसके लिए 50 लोगों को चुन लिया गया है. इन 50 लोगों में से 25 लोगों को चुना जाएगा और साल 2022 में हम पहली बार किसी मानव को अंतरिक्ष में भेजने का काम करेंगे. यह हमारे देश का अभी तक का सबसे बड़ा अंतरिक्ष मिशन होने जा रहा है."

मंत्री फवाद के इस ट्वीट के बाद से सोशल मीडिया पर #Pakistan ट्रेंड कर रहा है. सोशल मीडिया पर यूजर्स के लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. लोग फवाद का काफी मजाक उड़ा रहे हैं और रीट्वीट कर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

इसी कड़ी में सलमान हैदर नाम के यूजर ने लिखा, "हमारे पास स्वीमिंग पूल नहीं है इसलिए हम जंगल में डूबेंगे लेकिन हम डूबेंगे..."

पाकिस्तानी PM की घर वापसी, बोले- वर्ल्डकप जीतकर लौटा हूं

पाकिस्तान का ये धर्मगुरु दुल्हन की तरह सजकर लोगों को देता है ज्ञान, वीडियो देख हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

First published: 26 July 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी