Home » इंटरनेशनल » Federal Bureau of Investigation raid Donald Trump laywer Michael Cohen office seize several documents
 

FBI ने ट्रंप के निजी वकील के ऑफिस में मारा छापा, मिले हैरान करने वाले दस्तावेज

न्यूज एजेंसी | Updated on: 10 April 2018, 12:52 IST

संघीय जांच ब्यूरो (FBI) ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहन के कार्यालय में छापा मारकर कई दस्तावेज जब्त किए. इन दस्तावेजों में पॉर्न फिल्मों की अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल को किए गए भुगतान संबंधी स्लिप भी शामिल है.

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, मैनहट्टन में संघीय अभियोजकों ने विशेष अभियोजक रॉबर्ट मुलर से रेफरल मिलने के बाद सर्च वारंट हासिल किया लेकिन यह छापेमारी प्रत्यक्ष रूप से मुलर की जांच से संबंधित नजर नहीं आती. कोहन के वकील स्टीफन रेयान ने द टाइम्स को बताया कि यह तलाशी पूरी तरह से अनुचित और अनावश्यक थी.

इन दस्तावेजों में स्टॉर्मी डेनियल को दी गई 130,000 डॉलर की धनराशि संबंधी स्लिप भी है. गौरतलब है कि स्टॉर्मी ने 2006 में ट्रंप के साथ कथित अफेयर का सनसनीखेज खुलासा किया था. स्टॉर्मी को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रंप के साथ कथित रिश्तों पर चुप्पी साधने के लिए यह भारी भरकम रकम दी गई थी. हालांकि, कोहन ने चुनाव प्रचार अभियान के वित्तीय कानूनों का उल्लंघन होने से इनकार किया है.

ये भी पढ़ें- सीरिया रासायनिक हमले पर नाराज ट्रम्प ने दी रूस को धमकी, असद को कहा जानवर

First published: 10 April 2018, 12:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी