Home » इंटरनेशनल » Female trrafic cops to wear hot black mini shorts to attract tourists in Lebanon
 

अब महिला ट्रैफिक पुलिस की यूनिफॉर्म होगी हॉट, शार्ट्स पहनकर कंट्रोल करेंगी यातायात

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 13:18 IST

मिडिल ईस्ट के देश लेबनान के एक शहर में टूरिस्टों को लुभाने के लिए वहां के मेयर ने एक अजीबो-गरीब कदम उठाया है. लेबनान के बेरूत शहर से 10 मील की दूरी पर मौजूद एक छोटा सा कस्बा है ब्रुमाना. यहां टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए लेबनान के मेयर ने एक अहम कदम उठाया है. 

लेबनान के मेयर ने यहां की महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के यूनिफॉर्म को हॉट बनाने का निर्णय लिया है. मेयर ने सभी महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को काले रंग की बेहद छोटी शार्ट पहनने का आदेश जारी किया है. यहां की महिला ट्रैफिक पुलिसकर्मी अब काले रंग की निक्कर पहने दिखाई दे रही हैं.

पढ़ें- इस शख्स के नाखूनों की लंबाई जानकर रह जाएंगे दंग, 66 साल बाद कटवाने को हुआ राजी

फीमेल ट्रैफिक पुलिस की ये यूनिफॉर्म देखने में बेहद आकर्षक है. हालांकि लेबनान के मेयर के इस फैसले की आलोचना भी हो रही है. लेकिन लेबनान के मेयर पियरे अचकर ने कहा कि ऐसा वेस्टर्न टूरिस्ट को अट्रैक्ट करने के लिए किया गया है. 

पढ़ें- ये शख्स चलाता है चलती-फिरती 'गधा लाइब्रेरी', मुफ्त में देता है गरीब बच्चों को शिक्षा

मेयर ने कहा कि हम वेस्ट के लोगों में लेबनान की छवि बदलने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि 99 फीसदी मेडिटरेनियन क्षेत्रों में शॉर्ट्स पहनी जाती है. लेकिन मेयर के इस कदम की वहां की राजनीतिक पार्टियां भी आलोचना कर रही हैं. कहा जा रहा है कि सिर्फ महिलाएं ही क्यों पुरुष क्यों नहीं ट्राउजर पहनें. इससे एक गलत मैसेज प्रमोट हो रहा है.

ट्विटर पर लोग यह भी कह रहे हैं कि जब वेस्ट की महिला पुलिसकर्मी अच्छी तरह से ड्रेसअप होती हैं तो फिर लेबनान में शॉर्ट्स की क्या जरूरत है. वहीं हीं सोशल मीडिया पर कहीं-कहीं इसको लेकर सराहना भी की जा रही है.

First published: 13 July 2018, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी